breaking news New

संदिग्ध ड्रोन देखे जाने की खबर को सुकमा एसपी ने बताया अफवाह

संदिग्ध ड्रोन देखे जाने की खबर को सुकमा एसपी ने बताया अफवाह

 सुकमा। जिले के दोरनापाल में 07 जून को सुरक्षा बलों के कैंप के पास संदिग्ध ड्रोन देखे जाने की खबर को सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने खंडन करते हुए इसे अफवाह बताते हुए उन्होने कहा कि सुकमा इलाके में कोई संदिग्ध ड्रोन नही देखे गये हैं, और न ही कोई एडवाइजरी जारी हुई है।
गौरतलब है कि इससे पूर्व में भी अंदरूनी इलाकों के कैंपों के रेकी करते संदिग्ध ड्रोन की खबर आती रही हैं, वहीं नक्सल प्रभावित सुकमा सहित बस्तर संभाग के कई नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के फिराक में लगे रहते हैं। सुरक्षा बलों के सूत्रों का कहना है कि इससे पहले जो भी ड्रोन देखे गये हैं, वह बाजार में उपलब्ध सामान्य ड्रोन थे।
उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व जब नक्सलगढ़ में स्थापित सुरक्षाबलों के कैंप के पास रात में ड्रोन देखे जाने की बात सामने आई थी, इन खबरों के बाद नक्सलियों के द्वारा बकायदा प्रेस नोट जारी कर ड्रोन के माध्यम से नक्सलियों के ठिकानों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए ड्रोन की तस्वीर भी जारी की गई थी। जिसे लेकर बस्तर आईजी सुदरराज पी. ने नक्सलियों पर ड्रोन से हमले किये जाने की बात को एक सिरे से नकारते हुए इसका खंडन किया था।