breaking news New

आज की प्रमुख खबरें : 500 मौतें आज कोरोना से..रायगढ़ में सेक्स स्कैण्डल..आइपीएस जी बी सिंग की मुश्किलें बढ़ीं..बृहस्पति ग्रह की ताजा मगर भयानक तस्वीर..और भी खबरें

आज की प्रमुख खबरें : 500 मौतें आज कोरोना से..रायगढ़ में सेक्स स्कैण्डल..आइपीएस जी बी सिंग की मुश्किलें बढ़ीं..बृहस्पति ग्रह की ताजा मगर भयानक तस्वीर..और भी खबरें

बृहस्पति गृह पर आकाशीय बिजली कड़की तो उसके कई विशालकाय दृश्य पैदा हुए. नासा द्वारा भेजी गई दूरबीन से ली गई ताजा तस्वीर.

रायपुर. प्रदेश-देश-विदेश की आज दिन भर की प्रमुख खबरों से रूबरू करा रहे हैं संपादक अनिल द्विवेदी.

छत्तीस घाट :
प्रदेश में दो दिन 300 से ज्यादा मामले आने के बाद शनिवार का दिन कोरोना को लेकर थोड़ी राहत भरा रहा. आज प्रदेश में कुल 226 नये मरीज मिले हैं, वहीं 354 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। प्रदेश में आज 2 लोगों की मौत भी हुई है।

रायगढ़ में सेक्स रैकेट का खुलासा. स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देहव्यापार, मोटी रकम देकर कोलकाता से बुलाई जाती थी लड़कियां… 3 लड़कियां, एक ग्राहक सहित स्पा संचालिका गिरफ्ता.

छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन की बड़ी बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की गैर मौजूदगी चर्चाओं में रही. बीते कुछ सालों में यह पहला मौका है, जब यह तस्वीर देखने को मिली हो. आमतौर पर सभी बड़ी रणनीतिक बैठकों में रमन-धरम की जोड़ी शामिल होती रही. या यूं कहा जाए कि इन नेताओं की अगुवाई में बैठक होती रही. बीजेपी संगठन की दो दिवसीय मैराथन बैठकों के पहले दिन राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नवीन के साथ प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मोर्चा, प्रकोष्ठ और विभागों की बैठक ली.

जगदलपुर. चित्रकोट जलप्रपात में नहाने के दौरान एक सैलानी डूब गया है. खबर से लोगों में दहशत का माहौल है. जानकारी के मुताबिक युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. परिजनों के साथ बस्तर घूमने आया हुआ था. अपने दो रिश्तेदारों के साथ चित्रकोट जलप्रपात घूमने पंहुचा, जहां गहरे पानी में डूब गया.

आइपीएस जी बी सिंग की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इंकम से अधिक संपत्ति और राजद्रोह जैसे मामलों में घिरे निलंबित अफसर के खिलाफ तीन बड़े मामलों में जांच के आदेश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक एक मामले में स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा को जांच अधिकारी बनाया गया है, जबकि दूसरे में दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और एक अन्य में रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. अब अलग-अलग मामलों में जांच शुरू हो गई है.

देश :

पिछले 24 घंटे में देश में 41 हजार के करीब नये कोविड केस। लगभग 550 मौत। आज करीब 50 लाख टीकाकरण हुए

पंजाब में कांग्रेस में जारी कलह के खत्म होने की चर्चा के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर सूबे में सियासी पारा चढ़ने लगा है. बताया जा रहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिदधू से माफी मांगने को कहा है और साथ ही अमरिंदर ने कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की ताजपोशी रोकने के लिए अपने धुर विरोधी बाजवा को समर्थन दे दिया है ताकि वे प्रदेश अध्यक्ष बन सकें. फिलहाल आलाकमान निगाह रखे हुए है.

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ट्रेनी विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में पायलट की जान बाल-बाल बच गयीं. घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे पर संज्ञान लेते हुए जांच टीम को घटनास्थल पर भेज दिया है.

विदेश :
फ्रांस ने भारतीय निर्मित कोविशील्ड की खुराक लेने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को देश में रविवार से आने की अनुमति दे दी है. मालूम हो कि यूरोपीय संघों के कोविड-19 प्रमाणपत्र केवल यूरोप में निर्मित एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को मान्यता देने के वैश्विक आक्रोश के बाद बाद फ्रांस ने यह कदम उठाया है.

पश्चिम यूरोप के कई देशों में भारी वर्षा के बाद बाद विनाशकारी बाढ़ कहर ढा रही है। कई देश इसकी चपेट में आ गए हैं। विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर शनिवार को 150 हो गई, वहीं बचावकर्ता राहत कार्यों में लगे रहे।