breaking news New

नव वर्ष के जश्न की तैयारी में जुटे लोग : युवा वर्ग ज्यादा उत्साहित, पिकनिक स्पॉट जाकर नया वर्ष मनाने की तैयारी

 नव वर्ष के जश्न की तैयारी में जुटे लोग : युवा वर्ग ज्यादा उत्साहित, पिकनिक स्पॉट जाकर नया वर्ष मनाने की तैयारी

सोनभद्र । नव वर्ष के आगमन में महज दो  दिन शेष बचे हैं। इसे सेलिब्रेट करने की अलग-अलग ढंग से तैयारियों में लोग जुट गए हैं। नए साल की नई सुबह को इस बार भी अच्छे ढंग से मनाने के लिए लोग सोच रहे हैं।

इसके लिए सबसे ज्यादा युवा वर्ग तैयारी शुरू कर दी है। संपन्न परिवार के लोग जहां बाहर पिकनिक स्पॉट जाकर नया वर्ष मनाने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं ज्यादातर युवा व बच्चों में नए साल को कुछ अधिक उत्साह से मनाने का जोश देखा रहा जा रहा है। वर्ष 2021 अब अपने अंतिम दौर पर है।नव वर्ष 2022 के पहले खूबसूरत बनाने के लिए अधिकांश लोग पहले से ही तैयारियां कर चुके हैं।

इस वर्ष भी नूतन वर्ष उमंग के बीच आ रहा है। इस मौके पर शुभकामनाएं देने का चलन अब फैशन में शामिल हो गया है। रंग-बिरंगे ग्रीटिंग कार्ड का प्रचलन अब बंद सा हो गया है। फिर भी कुछ लोग ग्रीटिंग कार्ड के माध्यम से ही नव वर्ष की बधाई देते हैं। नव वर्ष के प्रभात पर कुछ लोगों द्वारा फूलों का गुलदस्ता भेंट करने की परंपरा अभी खत्म नहीं हुई है।

हां! इसमें कुछ आधुनिक परिवर्तन कर मोबाइलों से संदेश देना जरूर शामिल हो गया है। यूं तो नया साल सबको खुशी मनाने का मौका देता है। लेकिन इस अवसर पर मय के शौकीनों की चांदी होती है। हांड़ कंपाने वाली ठंड में जाम से जाम टकराने का मजा ही कुछ और होता है। ऐसा लगता है कि नव वर्ष के स्वागत में मय के शौकीनों का ही बोलबाला रहेगा।

नए साल के पहले दिन पिकनिक स्पॉटों पर ज्यादा भीड़ उमडऩे की उम्मीद है। इसके लिए पहले से ही खासकर युवा वर्ग तैयारी प्रारंभ कर दिए हैं। विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे लोग पिकनिक में। कोई दारू के साथ मुर्ग मुसल्लम का स्वाद चखेगा तो कोई बाटी- चोखा ,सलाद और दाल का आनंद लेगा। हालांकि इस साल भी कोरोना वायरस सभी में चिंता बढ़ा दी है।लोग इस पर सावधानी बरतने की बात कह रहे हैं।