breaking news New

बेमौसम बारिश एवं सरकार की उदासीनता से किसान हलकान

 बेमौसम बारिश एवं सरकार की उदासीनता से किसान हलकान

रायपुऱ । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ सरकारी नेता एवं जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बेमौसम बारिश एवं प्रदेश सरकार की उदासीनता से किसान परेशान एवं हलाकान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धान कटाई अंतिम चरण में है लेकिन सरकार ने अभी तक धान खरीदी नीति घोषित नहीं की है । 

बजाज ने कहा प्रदेश सरकार अपने वादे के अनुरूप प्रदेश के किसानों का दाना दाना धान खरीदी का प्रावधान करते हुए तत्काल धान खरीदी नीति घोषित करें तथा तथा बिगड़ते मौसम के मद्देनजर 15 नवंबर से धान खरीदी शुरू करे । 

सहकारी कर्मचारियों की मांगों का समर्थन

भाजपा नेता  बजाज ने सहकारी कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करते हुए सभी न्यायोचित मांगों को पूरा करने की मांग की है उन्होंने कहा कि सहकारी कर्मचरियों की हड़ताल के कारण सहकारी समिति के कार्यालयों में तालाबंदी की स्थिति निर्मित हो गई है

इससे धान खरीदी की तैयारी एवं पंजीयन का कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहा है साथ ही साथ किसानों को रबी फसल के ऋण के लिए भटकना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर भी बुरा असर हो रहा है सरकार इन ज्वलंत समस्याओं के निराकरण के प्रति गंभीर नहीं है।