breaking news New

महँगाई घटाने अपने हिस्से का टेक्स कम करें छत्तीसगढ़ सरकार - वीरेन्द्र नामदेव

महँगाई घटाने अपने हिस्से का टेक्स कम करें छत्तीसगढ़ सरकार - वीरेन्द्र नामदेव

रायपुर, 11 जून। कांग्रेस द्वारा छत्तीसगढ़ सहित देशभर में महंगाई को लेकर किये जा रहे आंदोलन स्वागतेय निरुपित करते हुए इस पर कर्मचारी नेता  छत्तीसगढ़ राज्य सँयुक्त पेंसनर्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र नामदेव ने ट्यूट कर छत्तीसगढ़ राज्य सहित जहाँ भी कांग्रेस सरकारें हैं, वहाँ पेंशनरों और कर्मचारियों को बकाया महंगाई राहत देकर और पेट्रोल-डीजल में अपने हिस्से की टैक्स हटाकर देश मे उदाहरण प्रस्तुत करने की मांग की हैं।


उन्होंने आगे बताया है कि केन्द्र सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर  कांग्रेस द्वारा देश भर में प्रदर्शन किया जाना जनहित में अच्छा कदम है परन्तु यह आन्दोलन जनहितकारी न होकर केवल राजनीतिक साबित हो रहा है। महंगाई के लिये केन्द्र के साथ राज्य सरकार भी जिम्मेदार है क्योंकि पेट्रोल-डीजल के महंगाई बढ़ने में केन्द्र के साथ राज्य सरकार का टैक्स भी जिम्मेदार है, यदि कांग्रेस इसे लेकर सचमुच में गम्भीर है तो उन्हें पेट्रोल-डीजल और जरूरी आवश्यक वस्तुओं से अपने हिस्से का टैक्स हटाकर देश में उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए।वरना उनका यह देशव्यापी प्रदर्शन एक नाटक बनकर रह जायेगा। 

उन्होंने  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश कर्मचारियों और पेंशनरों को जुलाई से बकाया 5%प्रतिशत महंगाई भत्ता एरियर सहित भुगतान के आदेश देकर महँगाई से राहत प्रदान करने की मांग की है।