breaking news New

दर्दनाक : बिजली गिरने से 20 की मौत..आकाशीय बिजली गिरने से हुआ हादसा..भारी बारिश की आशंका..राज्य में बिजली कड़कने और बरसात होने की संभावना

दर्दनाक : बिजली गिरने से 20 की मौत..आकाशीय बिजली गिरने से हुआ हादसा..भारी बारिश की आशंका..राज्य में बिजली कड़कने और बरसात होने की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना नजर आ रही है. इधर मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून और आगे बढ़ते हुए अपनी सामान्य तिथि से चार दिन बाद पूरे पूर्वोत्तर भारत में पहुंच गया है. वहीं दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले दस दिनों में ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और बिहार में पहुंचने का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में सोमवार को बिजली गिरने से डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गयी. पश्चिम बंगाल के आपदा प्रबंधन अधिकारी के मुताबिक, मुर्शिदाबाद और हुगली में नौ-नौ लोगों और पूर्वी मेदिनीपुर जिले में दो लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गयी. वहीं, मुर्शिदाबाद में वज्रपात से तीन लोग घायल हो गये हैं, जिन्हें जंगीपुर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर बाद हुई बारिश को मौसम विभाग ने मानसून पूर्व बारिश बताया है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात राज्य, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे के कुछ स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ आंधी की संभावना है. वहीं, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, असम और मेघालय के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.