महिला IAS ने कोरोना संक्रमित बेटे को घर में छुपाया, खुद संक्रमित हुईं, 24 से ज्यादा कर्मचारियों को भी लपेटा, डॉक्टरों को घर में बुलाकर करवा रहीं इलाज

महिला IAS ने कोरोना संक्रमित बेटे को घर में छुपाया, खुद संक्रमित हुईं, 24 से ज्यादा कर्मचारियों को भी लपेटा, डॉक्टरों को घर में बुलाकर करवा रहीं इलाज

भोपाल. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव, आइएएस पल्लवी जैन कोरोना संक्रमित होकर अपना इलाज करा रही हैं. आश्चर्य कि यह संक्रमण खुद उनके बेटे ने दिया जो चंद दिनों पहले यूएस से लौटा था मगर श्रीमती जैन ने यह जानकारी छिपाई और अस्पताल जाने के बजाय घर में ही बेटे को रहने दिया. कुछ दिनों बाद आइएएस पल्लवी जैन संक्रमित हुईं और फिर उन्होंने अपने ही विभाग के 3 दर्जन लोगों को संक्रमित कर दिया.

श्रीमती जैन संक्रमित हुईं तो उन्होंने डॉक्टरों को घर पर ही बुलाकर अपना सेम्पल दिया और आश्वस्त किया कि जल्द ही वे अस्पताल आ जाएंगी. यही हाल स्वास्थ विभाग के संचालक उपेंद्र दुबे का है. वे भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

दूसरी ओर कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल के क्वारेंटाइन होने के बाद राज्य सरकार ने शाम ऊर्जा विभाग के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) मोहम्मद सुलेमान को स्वास्थ्य महकमे का जिम्मा दे दिया गया है। ऊर्जा विभाग अब सुलेमान के पास अतिरिक्त प्रभार में रहेगा। इसी तरह आईएएस अधिकारी सुदाम पी खाडे को स्वास्थ्य संचालक बनाया गया है। सड़क विकास निगम के एमडी का उनके पास अतिरिक्त प्रभार रहेगा। स्वास्थ्य विभाग में संचालक के कुल पांच पद होते हैं। पल्लवी जैन गोविल स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव फिलहाल बनी रहेंगी। स्वस्थ होने के बाद उनकी यथावत पोस्टिंग के बारे में सरकार निर्णय लेगी।