breaking news New

(आज की जनधारा) टॉप - 12 : ताजा खबर - राजीव न्याय योजना की चौथी और अंतिम किश्त का भुगतान मार्च में : मुख्यमंत्री

(आज की जनधारा) टॉप - 12 : ताजा खबर - राजीव न्याय योजना की चौथी और अंतिम किश्त का भुगतान मार्च में :  मुख्यमंत्री

राजीव न्याय योजना की चौथी किश्त का भुगतान मार्च में :  मुख्यमंत्री

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी और अंतिम किश्त का भुगतान चालू वित्तीय वर्ष में ही माह मार्च में किया जाएगा।मुख्यमंत्री बघेल ने आज जशुपर जिले के गम्हरिया धान खरीद केन्द्र में किसानों के साथ चर्चा में यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान खरीफ मौसम में खरीदे जा रहे धान के लिए राजीव किसान न्याय योजना के अंतर्गत अतिरिक्त राशि की पहली किश्त आगामी मई में दी जाएगी।

 मुख्यमंत्री द्वारा बेरोजगार इंजीनियरों के हित मे लिया गया फैसला ऐतिहासिक

 बचेली-  युवा कांग्रेस दंतेवाड़ा कार्य विधानसभा अध्यक्ष सलमान नवाब ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में किसान, मजदूर,वनवासी,आमजन सहित सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जिसके चलते आज छत्तीसगढ़वासियों के चेहरों में मुस्कान है।

 दो खुराक लेने के बाद ही प्रभावी होती है कोवैक्सीन :भारत बायोटेक

नयी दिल्ली।  भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ के तीसरे चरण के मानव परीक्षण में शामिल हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने पर वैक्सीन निर्माता कंपनी ने स्पष्ट किया है कि यह वैक्सीन दो खुराक लेने के बाद ही प्रभावी होती है।

 सेवा निवृत्त पुलिस अधिकारी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

शिवपुरी।  मध्यप्रदेश के शिवपुरी में आज शाम एक सेवानिवृत्त पुलिस उप अधीक्षक सुरेश सिंह सिकरवार को उनके घर आए एक व्यक्ति ने गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 जूतों पर बीआईएस मानक लागू करने की तिथि बढ़ी

नयी दिल्ली।  केंद्र सरकार ने जूता उद्योग को प्रोत्साहन देने, निर्यात को सुगम बनाने तथा गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए चमड़े, प्लास्टिक और कपड़े के जूतों पर भारतीय मानक ब्यूरो - बीआईएस मानक लागू करने की अवधि एक जुलाई 2021 तक बढ़ा दी है।

 आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है ट्रक प्लांट: शिवराज

भोपाल।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल जिले के बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र में आयशर के ट्रक प्लांट का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह ट्रक प्लांट आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

 ऑनलाइन गेमिंग और फैंटेसी स्पोर्ट्स के विज्ञापनों पर सरकार की सख्ती

नयी दिल्ली।  सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने परामर्श जारी करते हुए सभी निजी टेलीविजन प्रसारकों से कहा है कि वे ऑनलाइन गेमिंग और फैंटेसी स्पोर्ट्स आदि से संबंधित विज्ञापनों को दिखाने के लिए भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करे।

 नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के कई दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं

नैनीताल।  उत्तराखंड के बेतालघाट में 14 वर्षीय नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के कई दिनों के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। हैरानी की बात यह है कि जिला प्रशासन पुलिस को नियमित जांच नहीं सौंप पाया है।

 महंत परमहंस दास ने कहा - अगर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित न किया गया तो मैं जल समाधि ले लूंगा

अयोध्या।  आचार्य पीठ तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित न किया गया तो मैं जल समाधि ले लूंगा। आचार्य पीठ तपस्वी छावनी रामघाट में आज महंत परमहंस दास के संयोजन में राष्ट्र हित महायज्ञ का आयोजन किया गया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ संतों ने यज्ञशाला में आहुति डाली। इस मौके पर परमहंस ने कहा कि हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कराने, जनसंख्या नियंत्रण कानून, गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर पहले ही वह राष्ट्रपति को पत्र भेज चुके है।

 वनडे में दूसरा सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को अलविदा कहा

वेलिंगटन।  वनडे में दूसरा सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को तत्काल प्रभाव से अलविदा कह दिया है और उन्होंने अमेरिका में होने वाले मेजर लीग क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के साथ तीन साल का करार किया है।

 आठ दिसंबर को भारत बंद : कृषि सुधार कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच पांचवें दौर की बातचीत शुरू

नयी दिल्ली।  कृषि सुधार कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच शनिवार को पांचवे दौर की बातचीत शुरू हो गयी। इस बीच, प्रदर्शन कर रहे हजारों  किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। किसान संगठनों ने कहा है कि तीनों नये कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया गया तो आठ दिसंबर को भारत बंद किया जाएगा।

 विनीत कपूर को अमरीकन संस्था अंतरराष्ट्रीय यूथ फ़ॉर ह्यूमन राइट ने किया सम्‍मानित

भोपाल।  मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी भोपाल के उपनिदेशक विनीत कपूर को अमरीकन संस्था अंतरराष्ट्रीय यूथ फ़ॉर ह्यूमन राइट द्वारा सम्मानित किया गया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार  कपूर पूर्व में पुलिस अधीक्षक विदिशा रहे हैं। इंदौर, रतलाम सहित बस्तर के नक्सली क्षेत्रों में कार्य का व्यापक अनुभव रखने वाले कर्मठ पुलिस अधिकारी हैं।