breaking news New

कोरोना के मद्देनजऱ सावधानी की जरूरत : नायडू

कोरोना के मद्देनजऱ सावधानी की जरूरत : नायडू

नयी दिल्ली । देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि की ओर ध्यान दिलाते हुए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों एवं आम लोगों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने, कोरोना वायरस के रोकथाम के दिशानिर्देशों का पालन करने तथा पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील की। उच्च सदन की बैठक शुरू होते ही नायडू ने सभी सांसदों से अपील की कि वे न केवल स्वयं बल्कि अपने क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस के रोकथाम के दिशानिर्देशों का पालन करने और पात्र लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।
उन्होंने कहा, ''कुछ राज्यों से इस (कोरोना) वायरस महामारी के फैलने की जो खबरें आ रही हैं, उनके मद्देनजर मैं यहां मौजूद अथवा अपने संबंधित क्षेत्र में उपस्थित संसद के सभी सदस्यों से अपील करना चाहता हूं कि वे अतिरिक्त सतर्कता बरतें। मैं जानता हूं कि आप सार्वजनिक जीवन जीते हैं और अपने को अलग-थलग नहीं रख सकते हैं।
 उन्होंने कहा, '' मुझे पता है कि वे (सांसद) कमरों में बंद नहीं हो सकते लेकिन जनता से मिलने और अपने क्षेत्रों में रहने के दौरान उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय और संबंधित राज्य सरकारों के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसदों ही नहीं देश की आम जनता को भी सतर्क रहने की जरूरत है और साथ ही राज्यों की ओर से जारी संबंधित आदेशों का पालन करना होगा। नायडू ने कहा कि अनुशासन का पालन ना करने की वजह से कुछ स्थानों पर मामलों में तेजी आई है। उन्होंने कहा, ''हमें स्थिति को बिगडऩे नहीं देना है। उन्होंने पात्र लोगों से कोविड-19 रोधी टीका लगाने का भी आग्रह किया। नायडू ने कहा कि सप्ताहांत में सांसदों के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जाएगा। इसमें सांसद एवं उनके परिजन टीका लगवा सकते हैं।