breaking news New

छुट्टी के दिन भी शिक्षक करेंगे वैक्सिनेशन में ड्युटी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया फरमान

छुट्टी के दिन भी शिक्षक करेंगे वैक्सिनेशन में ड्युटी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया फरमान

सुरजपुर, 24 जून । जिला प्रशासन प्रेमनगर के चर्चित कोरोना वैक्सीन के गड़बड़झाले पर खानापूर्ति कर शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के वाट्सएप पर आदेश का डंडा दिखा कर छुट्टियों के दिनों में भी टीकाकरण अभियान में जोड़ लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक टीकाकरण केंद्रों का भ्रमण कलेक्टर और CEO जिला पंचायत एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। जिस वजह से जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी संस्था प्रमुख तथा  संकुल समन्वयकों को निर्देश दिया है कि वे यह सुनिश्चित कर लें कि सभी शिक्षक अपने कार्य पर उपस्थित रहे। 

प्रदेश का सूरजपुर जिला अधिकारियों के रूआब को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हो चुका है अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए शासन के नीति नियमों को भी दरकिनार कर चुके है। शासकीय कर्मचारी सहिंता को कुर्सी के नीचे दबा दिया गया है।कर्मचारी यदि  अवकाश के दिनों में अगर अतिरिक्त  सेवा कार्य करते हैं। उस दिन का अर्जित अवकाश का लाभ मिलेगा इस पर भी कोई दिशा निर्देश जारी नहीं कर रहे है।

 टीकाकरण हो या कोरोना काल में शिक्षकों से जोखिम भरे कार्य लेने के लिए  सूबे के अधिकारी अपनी पीठ राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर थप थपाने के लिए  शिक्षको को खतरे में डाल दिये है। बीती गलतियों से जिले के हाई प्रोफाइल अधिकारियों ने कोई सबक नही लिया है। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने शिक्षको का पक्ष रखना छोड़ जिला शिक्षा विभाग के प्रमुख उनकी जी हुजूरी में क्यो लगे है यह राज गहरा तो नही है लेकिन जग जाहिर भी नहीं है। 

जिला शिक्षा अधिकारी से विषय पर कुछ कहने से कतराते हुए क्लेक्टर से बात करने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिए।