भारत में कोरोना संक्रमण फैलाने की योजना बना रहा नेपाल का जालिम

भारत में कोरोना संक्रमण  फैलाने की योजना बना रहा नेपाल का जालिम


नईदिल्ली।  कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए  भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन है। लॉकडाउन के दौरान  बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया जहां पड़ोसी देश नेपाल का रहना वाला एक व्यक्ति भारत में कोरोना वायरस फैलाने की योजना बना रहा है। 

बिहार  चंपारण के जिलाधिकारी ने जिले में तैनात एसएसबी का हवाला देते हुए पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है।  जिलाधिकारी ने इस पत्र में लिखा है कि एसएसबी से उन्हें यह सूचना प्राप्त हुई है कि नेपाल का रहने वाला जालिम मुखिया नाम का एक व्यक्ति भारत में कोविड-19 महामारी फैलाने की योजना बना रहा है। 

सूत्रों के मुताबिक  जालिम मुखिया भारत और नेपाल के बीच अवैध हथियार की सप्लाई और तस्करी में भी शामिल है। पत्र  से यह पता चला है कि  40 से 50 कोरोना वायरस संदिग्ध नेपाली  मुसलमानों को भारत में आने की सूचना दी गई है। 

इसके बाद जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है कि वह भारत नेपाल सीमा पर ज्यादा सतर्कता बरतें और वहां किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ाई से कार्रवाई करें। 

जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में जालिम मुखिया नेपाल के पार्षद जिला स्थित सेरवा थाना अंतर्गत जगन्नाथपुर गांव का निवासी है। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को यह पत्र 6 अप्रैल को लिखा है।  

chandra shekhar