breaking news New

चैंबर ऑफ कॉमर्स धमतरी एवं समस्त व्यापारियों के सर्वसहमति से एक दिवसीय सभी व्यवसाय पूर्ण बन्द रहेंगे

चैंबर ऑफ कॉमर्स धमतरी एवं समस्त व्यापारियों के सर्वसहमति से एक दिवसीय सभी व्यवसाय पूर्ण बन्द रहेंगे


धमतरी, 16 मई। वैश्विक महामारी को लेकर लॉकडाउन की अवधि बढाये जाने के साथ साथ निगम द्वारा दाये - बांये स्थित प्रतिष्ठानों को बंद कराये जाने के तुगलकी फरमान को लेकर व्यापारियों में असंतोष व्याप्त है । इस आदेश को लेकर शहर के चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्टीज एवं सभी संघों से जुडे व्यापारियों की एक बैठक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि दांये - बांये प्रतिष्ठानों को खोलने की व्यवस्था को लेकर एक दिवसीय शहर सांकेतिक बंद कर उक्त्त व्यवस्था का विरोध दर्ज करायेंगे । जिला प्रशासन द्वारा पिछले लगभग एक माह से लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया था जिसकी अवधि 15 मई को समाप्त होने वाली थी । इससे जिला प्रशासन द्वारा समस्त व्यापारियों की एक बैठक 14 मई को नई कृषि उपज मंडी में आयोजित की गई थी जिसमें निर्वाचित जनप्रतिनिधि के अलावा स्थानीय चेंबर्स ऑफ कॉमर्स इंडस्टीज के पदाधिकारी एवं विभिन्न व्यापारी संगठन के प्रमुख लोग उपस्थित थे ,   कलेक्टर जे पी मौर्य ने उपस्थित व्यापारियों के सुझाव मांगे जिस पर व्यापारियों ने लॉकडाउन का पूर्णतः पालन करने आश्वस्त किया । 

इस पर कलेक्टर काफी प्रसन्न हुए और व्यापारियों की समस्याओं को बड़ी गंभीरता से सुनते हुए आगामी आदेश में व्यापारियों द्वारा रखे गये सुझाव को रखते हुए लॉकडाउन घोषित करने की बात कही गई थी । लेकिन जब आदेश जारी हुआ तो उसमें व्यापारी बंधुओं द्वारा दिये गये सुझावों को शामिल नहीं किया गया जिससे व्यापारियों में असंतोष व्याप्त है । इधर व्यवसायियों के सुझावों को ध्यान में न रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी किया गया वहीं दूसरी ओर नगर पालिक निगम द्वारा शहर की दुकानों को बारी - बारी से दांये - बांये खोले जाने का निर्देश जारी किया गया है जो कि अनुचित है । इतने छोटे से शहर में इस प्रकार की व्यवस्था होने से व्यापारियों में काफी निराशा देखी जा रही है और इसी परिप्रेक्ष्य में नगर पालिक निगम के उक्त आदेश के विरोध में चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्टीज के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ साथ विभिन्न व्यापारिक संगठनों के अध्यक्षों एवं सदस्यों की उपस्थिति में उक्त आदेश के विरूद्ध बैठक रखी गई थी । इस प्रकार की व्यवस्था से व्यापारियों में काफी नाराजगी है । जिसे लेकर उन्होंने कलेक्टर के आदेश पर निगम आयुक्त द्वारा जारी किये गये उक्त आदेश के विरुद्ध एक दिवसीय सांकेतिक शहर बंद का निर्णय लिया है ।

 व्यापारी बंधुओं ने उक्त आदेश का विरोध जताते यह निर्णय लिया है । साथ ही इन्होंने कलेक्टर श्री मौर्य से वार्ता हेतु समय की मांग की है ताकि उक्त समस्या का निराकरण हो सके । इस बैठक में चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष रामचंद वाधवानी , प्रदेश महामंत्री धनराज लूनिया , थोक कपडा व्यापारी संघ से नरेंद्र रोहरा , चिल्हर कपडा व्यापारी संघ से महेश जसूजा , दिनेश रोहरा , जितेंद्र पींचा , किराना व्यापारी संघ से सुरेश वानी , होटल व्यवसायी संघ से पदमाकर वाइकर , डिस्टीब्यूटर संघ से संतोष तेजवानी , मेडिकल संघ से किशोर वाधवानी , फुटवेयर एजेंसी से मनोज लखवानी , ऑप्टिकल एसोसियेशन से अमित रामानी , इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रिॉनिक से रमेश मिन्नी , सराफा व्यवसाय से शिशिर सेठिया सहित अनेक व्यापारीगण उपस्थित थे ।