केरल में कोरोना संक्रमित संदिग्धों की संख्या बढ़ने से देश भर में भूचाल

केरल में कोरोना संक्रमित संदिग्धों की संख्या बढ़ने से देश भर में भूचाल


नई दिल्ली।   केरल से कोरोना संकट को लेकर चौंकाने वाली खबर आ रही है कि कोरोना संदिग्धों की संख्या लगभग 1 लाख बीस हजार तक पहुंच चुकी है।  ऐसा समझा जाता है कि केरल में कोरोना संक्रमित संदिग्धों की संख्या और भी बढ़ सकती है। केरल में एकाएक कोरोना संक्रमित संदिग्धों की संख्या बढ़ने से देश भर में भूचाल आ गया है।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय ने राज्यों की इकाई से संपर्क कर तत्काल सभी संभव कदम उठाने को कहा है। केरल में अभी तक 176 लोगों कोरोना से संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि अच्छी बात यह भी है कि कुछ लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं।


केरल में कोरोना वायरस के संदिग्धों की जानकारी मुख्यमंत्री पी. विजयन ने स्वंय दी है। मुख्यमंत्री पी. विजयन की इस जानकारी के बाद आशंका व्यक्त की जाने लगी है कि कोरना वायरस के पीड़ितों की संख्या का अचानक विस्फोट हो सकता है।

केरल में  इस भायवह स्थिति से निपटने के लिए इंतजाम शुरु कर दिये गये हैं। केरल के बाद महाराष्ट्र ऐसा प्रदेश है जहां कोरोना पीड़ितों की संख्या देश में सबसे ज्यादा है। इन दोनों राज्यों के अलावा बाकी प्रदेशों में भी कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या को रोकने लिए लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

chandra shekhar