breaking news New

शिक्षा मनुष्य की आंखें हैं जिससे वह अखिल ब्रह्मांड को देखता है : लखेश्वर बघेल

शिक्षा मनुष्य की आंखें हैं जिससे वह अखिल ब्रह्मांड को देखता है : लखेश्वर बघेल


जगदलपुर। शिक्षा मनुष्य की आंखें हैं, जिससे वह अखिल ब्रह्मांड को देखता है ।शिक्षा के बिना मानव जीवन व्यर्थ है ,उक्त बातें सरस्वती योजना अंतर्गत साईकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कही उन्होंने कहा कि शासन के समस्त निर्देशों का पालन करते हुए ।स्कूली बच्चे व शिक्षक पूरी जवाबदेही के साथ शालाओं का संचालन करें। एवं बच्चे मन लाकर लगा कर पढ़ाई करें। विधायक लखेश्वर बघेल ने प्राथमिक,माशा फरसापरा में भवन मरम्मत के लिए 10,10 लाख रुपए देने की घोषणा की,साथ ही कन्या शाला में शाला परिसर के अंदर डोम निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने के लिए प्राचार्य को निर्देशित किया। विधायक ने प्राधिकरण निधि 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

निर्माण कार्य मे विलम्ब को लेकर लोकनिर्माण विभाग को लगाई फटकार

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्या बस्तर में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर पालकों ने जब शिकायत की तब विधायक ने अधिकारी को ऐसे लापरवाह ठेकेदारों को कार्य ना देने की बात करते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया ।कार्य समय पर पूर्ण नहीं किया ,जाता है तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने की बात भी उन्होंने कहीं।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम कश्यप जिला पंचायत सदस्य गणेश राम बघेल ,फतेह सिंह परिहार ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।


कार्यक्रम में इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि दिलीप सिंह सेंगर,दिनेश यदु, प्रेम शंकर शुक्ला,गोपाल तिवारी, श्रीमती चम्पा ठाकुर,डोमाय मौर्य, आशीष मिश्रा,अनिल पांडेय,शोभा राम मार्कण्डेय, बेथनाथ मौर्य, भृगु तिवारी,  नरसिंह नागेश,सुखदेव कश्यप,हुसैन खान,अंकित पारख, बीईओ मोतीराम कश्यप, बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर,सुशील तिवारी,शैलेन्द्र तिवारी,भोला राम मरकाम,प्राचार्य चन्द्रभान मिश्रा,मनोज सिंह उपस्थित थे।