बिगड़ैल कबाड़ी पुत्रों ने गोंडवाना नेता पर किया जानलेवा हमला, वाहन में की तोड़फोड़ और लूट ली रकम

बिगड़ैल कबाड़ी पुत्रों ने गोंडवाना नेता पर किया जानलेवा हमला, वाहन में की तोड़फोड़ और लूट ली रकम

सूरजपुर- दवा खरीद कार से अपने मित्र के यहां जा रहे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संभागीय अध्यक्ष जयनाथ सिंह केराम पर अपराधिक तत्वों द्वारा जानलेवा हमला कर लूटपाट व वाहन में तोड फोड करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को गिरफ़्तार कर लिया है लेकिन सहयोगियों की गिरफ्तारी न होने के कारण गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दे दी है जिससे पुलिस व प्रशासन सकते में आ गया है।

गौरतलब है कि नगर के बस स्टैंड मोहल्ले में चोरी और कबाड़ के अवैध कारोबारियों के हौसले इन दिनों काफी चरम पर हैं। पुलिस एवं प्रशासन का इन पर नियंत्रण न होने के कारण आए दिन ये किसी न किसी के साथ मारपीट, डकैती और लूटपाट की घटना को अंजाम देते आ रहे हैं। शाम ढलते ही कबाड़ व्यापारियों की बिगडै़ल संतानों को यहां आतंक मचाते सरेआम देखा जा सकता है। पुलिस थाना के सामने इस कदर गुंडा तत्वों के कारनामे होने से आम जनता का विश्वास भी पुलिस और प्रशासन पर से उठता जा रहा है। इन गुंडा तत्व के हौसलों का आकलन इस बात से ही कर लेना चाहिए की राह चलते गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संभागीय अध्यक्ष जय नाथ सिंह के नाम पर इन्होंने जानते हुए राड़ और मूक्के से हमला कर पैकेट से 1100 रुपए नगद की लूट कर ली और जातिगत गाली से प्रहार करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। इस घटना की कवरेज करने जब नगर के पत्रकार पुलिस थाना पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए पुलिस लॉकअप में बंद कबाड़ी के इस बिगड़ेल पुत्र के द्वारा पुलिस के आला अधिकारियों एवं पत्रकारों को सरेआम गाली दी जा रही थी और पुलिस खामोश थी। पुलिस किस वजह से इन गुंडा तत्वों की गाली और अभद्र हरकतों को बर्दाश्त करती है यह समझ में नहीं आ रहा है। बहरहाल इन गुंडा तत्वों के कृत्यो की वजह से शहर की नई पीढ़ी नशे, चोरी व लूट में संलिप्त होती जा रही है और पुलिस पर से भय भी खत्म होते जा रहा है।

एक गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

कोतवाली पुलिस ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संभागीय अध्यक्ष जयनाथ सिंह केराम की रिपोर्ट करने के तत्काल बाद मुख्य आरोपी कुलदीप साहू पिता अशोक साहू जो निगरानीशुदा बदमाश है को तो भादवि की धारा 294, 394, 427, 506 एवं अजा, अजजा अधिनियम की धारा 3, (1) (द),  3, (1) (ध),  3,(2) (va) के तहत् रात को ही तत्परता से गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस घटना से जुड़े 4 अन्य की तलाश सरगरमी से शुरु कर दी है।

नजाकत देख सीएसपी समय कई थाना प्रभारियों ने कोतवाली में डाला डेरा

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं के आंदोलन की धमकी के बाद पुलिस प्रशासन ने नजाकत को समझते हुए कोतवाली थाना में जिले के नगर पुलिस अधीक्षक जेपी भारतेंदु, जयनगर थाना प्रभारी दीपक पासवान, विश्रामपुर थाना प्रभारी सुभाष साहू, भैयाथान थाना प्रभारी, लटोरी चौकी प्रभारी सुनील सिंह, बसदेयी चौकी प्रभारी सुनीता भारद्वाज के अलावा कोतवाली थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला समेत अन्य ने रात से ही डेरा डाल दिया है। एहतियात के तौर पर पूरे शहर में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं पर निगरानी रखी जा रही है।

कबाड़ी पुत्रों व गुंडे तत्व के आतंक से आक्रोशित हो रहा सूरजपुर

नगर के पुराना बाजार पारा मोहल्ले में लंबे समय से चोरी और कबाड़ के व्यवसाय को खुलेआम अंजाम देने वाले निगरानीशुदा  बदमाश अशोक साहू कबाड़ी और उसके भाई संजय साहू कबाड़ी के साथ-साथ उनके बिगड़ैल संतानों के आतंक से नगरवासी अब परेशान हो चुके हैं। नगर वासियों का आक्रोश किसी भी वक्त सड़क पर दिख सकता है। समय रहते आतंक के पर्याय बने इन कबाड़ी पुत्रों और उनके सहयोगियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई तो किसी भी समय शहर में बड़ा हादसा होना तय है।