breaking news New

मृतक के परिवार को फाइनेंस कंपनी दे 1 करोड़ का मुआवज़ा

 मृतक के परिवार को फाइनेंस कंपनी दे 1 करोड़ का मुआवज़ा

जगदलपुर  । बीते दिनों दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा के जय विजय हौंडा दो पहिया एजेंसी का फाइनेंस का काम फाइनेंस कंपनी के तरफ़ से कर रहे युवक अंकित गुप्ता उम्र 23 वर्ष निवासी गीदम की धारदार हथियार से हत्या की ख़बर समाचार पत्रों के माध्यम से सामने आई।

बताया जा रहा हैकि युवक ईएमआई की रक़म लेने गया था जहां कुछ दूर बुलाकर उसकी हत्या कर दी गई है। परिवार में अंकित कमाऊ बेटा था व फाइनेंस कंपनी के काम के दौरान ही उसकी हत्या हुई है। 

अरुण पाण्डेय् ने फाइनेंस कंपनी व जहां का काम वह संभालता था वहां से तत्काल 1 - 1 करोड़ रुपये मृतक के परिवार को मुआवज़े के रूप में देने की मांग की है। साथ ही फाइनेंस कंपनी द्वारा उसके सामान्य आयु अनुसार आगे की अनुदान राशि हेतु प्रक्रिया आरंभ कर उनके परिवार के भरण पोषण हेतु आर्थिक सहायता देने की मांग उठाते हुए, ऐसी घटना पर चिंता व्यक्त किया है।

जिला व पुलिस प्रशासन से उन्होंने घटना को गंभीरता लेकर जांच करने व दोषी को कड़ी कार्यवाही करवाने में मदद करने के साथ ही बस्तर अंचल में निज़ी कम्पनियों में कार्य कर रहे सभी कंपनियों के कर्मचारियों के सुरक्षा व बीमा संबन्धित विषयों पर ध्यान देते हुए कार्यवाही किया जाना चाहिए। कम्पनियों द्वारा मुआवज़ा ना देने की स्थिती में परिजनों के हितार्थ आंदोलन व क़ानूनी लड़ाई हेतु बाध्य रहेंगे।