breaking news New

फिटनेस के लिए बच्चों के संग जमकर दौड़ लगाएं कलेक्टर समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी

फिटनेस के लिए बच्चों के संग जमकर दौड़ लगाएं कलेक्टर समेत  अन्य अधिकारी-कर्मचारी

जल्द ही होगा कार्यक्रम का विस्तार,अनुविभाग स्तर में होंगे कार्यक्रम

 पक्षियों के लिए पानी व पर्यावरण सरंक्षण के लिए बांटे गए सकोरा*



 बलौदाबाजार। कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर आज जिला मुख्यालय स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुबह 6 बजे गुडमार्निंग बलौदाबाजार कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में फिटनेस के लिए संदेश देने के उद्देश्य से कलेक्टर डोमन सिंह  सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी गण बच्चों के संग जमकर दौड़ लगा। कार्यक्रम में जुम्बा,योगा एवं खेलों की धूम रही।

जिमसें लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान पर्यावरण सरंक्षण के प्रति संदेश देने के उद्देश्य से पक्षियों के चारे पानी के लिए सकोरा का भी वितरण किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया गया।


जिसकी शुरुआत योगा द्वारा की गई सूर्य नमस्कार कर सबने योग किया योग के बाद पेंशन क्लब द्वारा हास्य योगा  कराया गया जिसका आनंद सभी ने लिया उसके बाद सभी अपने-अपने खेलों में बढ़ गए जैसे कि कलेक्टर ने बच्चों को रनिंग करवाया और स्वयं उनके साथ रनिंग के बच्चे बड़े उत्साहित थे बहुत से युवाओं ने क्रिकेट में अपना हाथ आजमाया कुछ ने फुटबॉल में उन्होंने अपना जौहर दिखाया एवं वॉलीबॉल में उन्होंने अपने आपको परखा।

इसी तरह महिलाओं का ग्रुप था महिलाओं का और महिला अधिकारियों ने मिलकर डोजबॉल और कुछ मनोरंजनात्मक खेलखेला गया जिसमें सभी ने बहुत बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बहुत इंजॉय किया उसके बाद कुछ बच्चों ने स्किपिंग रोप किया कुछ युवाओं और बच्चों ने कराटे  सीखा,सभी बच्चों ने बुजुर्गों ने महिलाओं पुरुषों युवाओं सभी ने मिलकर जुंबा का आनंद लिया सभी मिलकर एक साथ जुंबा किया। राष्ट्रगान से इस कार्यक्रम का समापन हुआ।


इस दौरान कलेक्टर डोमन सिंह द्वारा युवाओ,पत्रकारों,बच्चों,बुजुर्गों सहित महिलाओं को उन्होंने सकोरा वितरण किया और अपील की सभी से कि इसमें आप पक्षियों के लिए पानी और दाना की व्यवस्था करें और और लोगों को भी इसकी जानकारी दें कि हमें अपने अपने घर की छतों मे या बाहर गलियारे पर हमें पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करनी चाहिए।


इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की,डीएफओ के आर बढ़ई सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहे। इसके साथ ही बड़ी सँख्या में स्थानीय नागरिक,बच्चे,खेल संघ के पदाधिकारी,पेंशनर्स,प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार साथी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।