कोरोना : पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को दी राज्यों की जिम्मेदारी

कोरोना : पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को दी राज्यों की जिम्मेदारी


नईदिल्ली।   कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मोदी सरकार  लॉकडाउन के दौरान गरीब तबके के लोगों को आने वाली वित्तीय दिक्कतों को दूर करने के लिए पहले सरकार ने राहत पैकेज का ऐलान किया तो वहीं अब कैबिनेट मंत्रियों को राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। 


राज्यों में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो और लगातार फीडबैक लेने के लिए सभी कैबिनेट मंत्रियों को राज्य का प्रभारी बनाया गया है. इन मंत्रियों को राज्य के हर जिले के डीएम और अधिकारियों से रोज बात करनी होगी।  उन्हें जानना होगा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के गाइडलाइंस के क्रियान्वयन में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही. वे ये भी जानेंगे कि लोगों को जरूरी सामानों की दिक्कतें तो नहीं हो रही. मंत्री ये भी जानेंगे कि जिले में कोरोना वायरस के कितने पॉजिटिव केस हैं. कितने क्वारनटीन में हैं। 


बता दें कि कोरोना वायरस जैसी बड़ी महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंगलवार को ऐलान किए गए 21 दिन के लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. देश के अलग-अलग हिस्सों में जरूरी सामान लेने के लिए लोग सड़कों पर दिखाई दिए.हालांकि इस दौरान लोगों का दिक्कत का भी सामना करना पड़ रहा है.


इससे पहले कोरोना वायरस से जूझते देशवासियों के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया. केंद्र सरकार ने लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले गरीब, किसान, गरीब महिला, सीनियर सिटीजन को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया.

chandra shekhar