breaking news New

प्रदेश के सैंकड़ों नि:शक्त बच्चे जुटेंगे रविवार 5 दिसम्बर को 'उड़ान' में

प्रदेश के सैंकड़ों नि:शक्त बच्चे जुटेंगे रविवार 5 दिसम्बर को 'उड़ान' में

Ramesh gupta 

भिलाई। सामाजिक संस्था गोल्डन एंपथी (जीई) फाउंडेशन की ओर से दिव्यांग बच्चों के लिए वृहद खेल समारोह 'उड़ान' का भव्य आयोजन 5 दिसंबर रविवार को भिलाई निवास के सामने स्थित दिव्यांग खेल मैदान में सुबह 9 बजे से किया जा रहा है।

जिसमें दुर्ग सहित 4 जिले के 400 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर भिलाई स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता,सशस्त्र सीमा बल के उपमहानिरीक्षक सुधीर कुमार, बीएसपी के ईडी एमएम राकेश, ईडी पीएंडए एसके दुबे, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर अशेष चक्रवर्ती,  केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडेंट एसके बाजपेयी, सहित छत्तीसगढ़ शासन, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, भिलाई स्टील प्लांट और आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।

जीई फाउंडेशन के संयोजक प्रदीप पिल्लई ने बताया कि विगत वर्ष  कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए प्रशासनिक नियमों के तहत प्रतियोगिता नहीं करवाई गई थी। इसके बाद अब यह प्रतियोगिता होने जा रही है, जिसमें कोविड नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।

इस एक दिवसीय प्रतियोगिता में अब तक दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव व धमतरी के नि:शक्तजन स्कूलों से प्रतिभागी दिव्यांग बच्चों ने पंजीयन करवा लिया है और आयोजन स्थल पर भी तत्काल पंजीयन की सुविधा दी जाएगी। इसके अंतर्गत आंगनबाड़ी व स्कूलों तक पहुंच नहीं रखने वाले और रजिस्ट्रेशन से चूक गए दिव्यांग बच्चों के आयोजन स्थल पर पहुंचने पर तत्काल पंजीयन कर उन्हें प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

प्रतियोगिता में इन प्रतिभागियों व उनके शिक्षक-पालक सहित  सैकड़ो लोगो के आने की संभावना है। उन्होंने दिव्यांग बच्चों की हौसला अफजाई के लिए दर्शकों से उपस्थिति का आग्रह किया है।