breaking news New

छत्तीसगढ़ विधानसभा के कैलेंडर का हुआ विमोचन, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने गिनाई दो साल की उपलब्धियां

छत्तीसगढ़ विधानसभा के कैलेंडर का हुआ विमोचन, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत ने गिनाई दो साल की उपलब्धियां

रायपुर, 4 जनवरी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की उपस्थिति में आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के कैलेंडर का विमोचन किया गया. इस मौके पर विधायक सत्यनारायण शर्मा, सांसद ज्योत्सना महंत, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी मौजूद रहे.

चरणदास महंत ने 2 साल कैसे बिताए ये सभी जानते हैं. सभी को साथ लेकर चलने का प्रयास किया, यहां सब का सहयोग भी मिला. सभी के मार्गदर्शन में काम किया गया. ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर, वाक्य को सार्थक करने की कोशिश की. ये मैंने अपने बुजुर्गों से सिखा है. कोरोना काल में भी विधानसभा सत्र का आयोजन हुआ. बहुत सारे विधायक इस बीमारी से ग्रसित हुए, मुझे भी कोरोना हुआ. होना जरूरी भी था, नहीं तो आरोप लगते की अच्छी अच्छी दवाई अध्यक्ष ने ली है. दो साल गुजर गए हैं. दो साल को मैंने ईमानदारी और सूझबूझ के साथ काम किया. यही प्रयास किया कि सभी साथी खुश रहे.

सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि इन दो वर्षों में 40 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को पदोन्नति दी गई. कोरोना के विपरीत परिस्थितियों में सत्र का आयोजन किया गया. 4 जनवरी 2021 को छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय के दो वर्ष पूरा कर रहे हैं.

विपक्ष के साथियों को भी साथ में लेकर सत्र का संचालन किया जाता रहा है, इनका नेतृत्व हमें मिलता रहे. ऐसे अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के दो वर्षों का कार्यकाल अविस्मरणीय है. मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को दो साल पूरे हो गए, विधानसभा में अध्यक्षीय कार्यकाल बेहतर रहा है.

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय बोले कि आज ही के दिन उन्होंने शपथ ली थी, जिस प्रकार दो वर्ष के अलग अलग सत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई उसका धन्यवाद.