breaking news New

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिले प्रधानमंत्री मोदी, बोले- कोरोना काल में अमेरिका ने सच्चे दोस्त की तरह दिया साथ

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिले प्रधानमंत्री मोदी, बोले- कोरोना काल में अमेरिका ने सच्चे दोस्त की तरह दिया साथ

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं, उन्होंने गुरुवार को अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने कहा कि जब भारत कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में था, तब भारत की मदद के लिए मैं अमेरिका का आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत दौरे का न्यौता भी दिया। वहीं, कमला हैरिस ने दुनियाभर में लोकतंत्र को मजबूत बनाने की दिशा में आपसी सहयोग पर जोर दिया। दोनों नेताओं ने एक संयुक्त बयान भी जारी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका स्वाभाविक साझेदार हैं, हमारे समान मूल्य, भू-राजनीतिक हित हैं, और हमारा समन्वय और सहयोग भी बढ़ रहा है, और उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति को भारत आमंत्रित किया। वहीं उपराष्ट्रपति कमला ने कहा कि भारत अमेरिका का एक बहुत ही महत्वपूर्ण भागीदार है।

पीएम मोदी ने इस दौरान उपराष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस के निर्वाचन को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा, 'आप बहुत से लोगों की प्रेरणा हैं। भारत में भी लोग आपका स्वागत करना चाहते हैं और इसलिए मैं आपको भारत दौरे का न्यौता देता हूं।' उन्होंने भारत और अमेरिका को लोकतंत्र के रूप में स्वाभाविक साझीदार बताया।'