कोरोना बुलेटिन : 2000 के नोट सड़क​ पर पड़े​ थे पर किसी ने नही उठाए, देखिए वीडियो

कोरोना बुलेटिन : 2000 के नोट सड़क​ पर पड़े​ थे पर किसी ने नही उठाए, देखिए वीडियो

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना पाॅजिटिव के 7 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कोरोना के कुल 9 मामले हो गए हैं। सभी पाॅजिटिव मरीज कोरबा जिले के कटघोरा के रहने वाले हैं।

पहरे में रहा कब्रिस्तान, शब-ए-बराअत पर घरों में हुई इबादत
भिलाई। अपने दिवंगत परिजनों को याद करने शब-ए-बराअत पर गुरुवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में रह कर इबादत की। कब्रिस्तान हैदरगंज कैम्प-1 में पुलिस पूरे समय मौजूद रहा और कब्रिस्तान इंतेजामिया कमेटी के लोगों ने तमाम कब्रों पर फूल पेश किए।

कोरोना के साथ—साथ राजधानी रायपुर में पीलिया पैर पसार रहा है. आज ही 25 से ज्यादा नये मामले सामने आए. गंदा और कीड़ायुक्त पानी है इसकी जड़ में. आज संभागीय संयक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ सुभाष पाण्डे रायपुर एवं शहरी कार्यक्रम प्रबंधको द्वारा रायपुर में पीलिया प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। रायपुर शहरी क्षेत्र में ईदगाह भाठा, स्वीपर काॅलोनी, मंगल बाजार एवं चंगोराभाठा में विगत दिनों में दूषित पेयजल के कारण पीलिया फैला हुआ है।

देश में कोरोना वायरस के अब तक 5865 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अभी तक कुल 169 लोगों की मौत हो चुकी है.

मोदी सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी रिस्पॉन्स पैकेज को मंजूरी दी, राज्यों को मिलेगी आर्थिक मदद. सरकार ने जो पैकेज जारी किया है उसे तीन चरणों में लागू किया जाएगा.

कोरोना से बचने के लिए दुनिया चीन की शरण में जा रही है। अमेरिका का सुपरपॉवर का तमगा भी छिन जाए यह कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसे में दुनिया का पॉवर सेंटर वेस्ट से ईस्ट की तरफ हो जाए यानी चीन की तरफ। 

कोरोना  संक्रमण का इलाज करते-करते इंदौर के डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी खुद अपनी जान गंवा बैठे। डॉक्टर के तीनों बेटे इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। इस वजह से वे अपने पिता को अंतिम बार देख भी नहीं पाए। तीनों बेटों के पास जब पिता के मौत की खबर पहुंची तो उन्हें गहरा सदमा पहुंचा। जैसे-तैसे तीनों भाइयों ने खुद को संभाला और बाद में उन्होंने मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए पिता के अंतिम दर्शन किए।

दिल्ली सरकार के सीएम केजरीवाल ने  कोरोना महामारी से निपटने के लिए  गुरुवार से ऑपरेशन शील्ड  शुरू करने का ऐलान किया है।  इसे राजधानी के 21 हॉटस्पॉट एरिया में शुरू किया जा रहा है। इस ऑपरेशन के तहत सीलिंग, होम क्वारनटीन, आइसोलेशन, जरूरी सेवाओं, सैनेटाइजेशन और डोर टू डोर सर्वे पर जोर दिया जाएगा। 

अब यह वीडियो देखिए.
दिल्ली के बुध विहार इलाके में कोरोना का खौफ देखिए। एक शख्स की जेब से 2000 रुपये के कई नोट गिर गए लेकिन वहां मौजूद भीड़ में से एक ने भी उठाने की हिम्मत नहीं दिखाई। कुछ देर बाद शख्स आता है और अपने रुपये ले जाता है।


https://t.co/vqsWyrkayx#CoronaUpdatesInIndia #CoronaVirusUpdates pic.twitter.com/6Hrnog78wI

— NBT Hindi News (@NavbharatTimes) April 9, 2020