breaking news New

पूर्व मंत्री के भाई के फार्म हाउस में तीन करोड़ की लूट

पूर्व मंत्री के भाई के फार्म हाउस में तीन करोड़ की लूट

 सतना। सतना जिले के कोलगांव थाना कीउ बाबूपुर चौकी अंतर्गत शिवपुरवा गांव में गत दिवस तड़के चार बजे बदमाशों ने खनिज कारोबारी और पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र नाथ पाठक के भाई श्रवण् पाठक के फार्म हाउस में लूट की वारदात को अंजाम  दिया। बदमाशों ने चौकीदारों को बंधक बनाकर तीन करोड़ रुपये और तीन किलो सोना लूट लिया। सूचना पर गत दिवस सतना पुलिस अधीक्षक धम्रवीर सिंह टीम के साथ पहुंचे। पीडि़त की लिखित शिकायत पर पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खनिज कारोबारी श्रवण पाठक की ओर से की गई शिकायत के मुताबिक उनके फार्म हाउस में तीन करोड़ रुपये नकदी और तीन किलो सोना रखा था, जिसे बदमाश ले गए।

पुलिस ने बताया कि चारों बदमाशों ने पहले चौकीदारों को बंधक बनाया, फिर कमरे में रखी नकदी और सोना लेकर भाग निकले। श्रवण पाठक सतना के मशहूर डॉक्टर राजीव व क्रशर संचालक संजीव के पिता हैं। अब पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे व मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की जांच करवा रही है। जिले में यह अब तक की सबसे बड़ी वारदात मानी जा रही है। इससे कारोबारियों और शहर में हड़कंप है। फार्म हाउस पर बने घर में तीन करोड़ रुपये नकद और तीन किलो सोना रखे जाने की बात भी संदेह के घेरे में है। मौके पर दो चौकीदार तैनात थे, जिसमें एक खेत की रखवाली कर रहा था जबकि मुख्य चौकीदार बसंत कोल फार्म हाउस की रखवाली कर रहा था। लुटेरों ने इसे ही बंधक बनाया था।

पुलिस अब चौकीदारों से भी पूछताछ कर रही है। जिस तरह से फार्म हाउस में लूट की वारदात हुई है, उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी को यहां पैसे रखे होने की जानकारी थी। यह लूट सुनियोजित तरीके से की गई है, इसलिए पुलिस को संदेह है कि इसमें कोई जानकार करीबी शामिल हो सकता है। पुलिस अब श्रवण पाठक और उनके फर्म से जुड़े लोगों व नजदीकी लोगों को जानकारी इक_ा कर रही है।