breaking news New

बर्खास्त : कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई..वेक्सीन घोटाला का आरोपी डॉक्टर अशोक माखीजा की सेवाएं समाप्त कर दी गईं..सरकारी वेक्सीन को अपने क्लीनिक में बेचते पकड़ाए थे!

बर्खास्त : कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई..वेक्सीन घोटाला का आरोपी डॉक्टर अशोक माखीजा की सेवाएं समाप्त कर दी गईं..सरकारी वेक्सीन को अपने क्लीनिक में बेचते पकड़ाए थे!

कोरबा. कलेक्टर रानू साहू ने वैकसीन घोटाला के आरोपी डॉक्टर अशोक माखीजा को बर्खासत करते हुए उनकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं साथ ही उनकी क्लीनिक को भी सील करवा दिया है. कल एक स्टिंग आपरेशन में खुलासा हुआ था कि डॉक्टर माखीजा सरकारी वेक्सीन को अपने निजी अस्पताल में 600 रूपये बेच रहे थे तथा वेक्सीनेशन करके फीस वसूल रहे थे.

जानते चलें कि एक स्टिंग आपरेशन में खुलासा हुआ था कि जहां एक तरफ छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों में वैकसीन की कमी है वही दूसरी ओर कृत्रिम कमी बता कर वैक्सीन निजी अस्पताल में 600 रुपये लेकर लगायी जा रही है, ऐसी जानकारी मिली थी. उसके बाद ​आपरेशन चलाया गया.

डॉ से एक दिन पहले टीम ने भेंट कर बातचीत किया तथा 4 लोगों को टीका लगाने का वादा किया गया. इस पर डॉक्टर ने आसानी से वैक्सीन मिल जाने की बात कही और शुक्रवार को आने बोला. शुक्रवार को टीम वैक्सीन के लिये पहुंची तो वार्डबॉय ने फ्रिज से निकाल कर वायल को खोला और बारी बारी 2 लोगों को वैक्सीन लगा लिए तथा बदले में 1200 रूपये वसूले. यह भी खुलासा हुआ कि वैक्सीन के बाद 20-25 मिनट ऑब्जर्वेशन में रखा जाता है लेकिन यहां इसका पालन नही हो रहा था. पंजीयन किए बिना वेक्सिनेशन किया जा रहा और बाकायदा प्रमाणपत्र भी दिया जा रहा है।

डॉ माखीजा पूर्व में शासकीय जिला अस्पताल में सरकारी डॉक्टर थे। उन पर लापरवाही और देरी से आने की शिकायत थी। एक मामले में जेल भी जा चुके हैं,पश्चात पद से ईस्तीफा दे दिया था पर जिला खनिज मद से फिर मोटी वेतन में फिर नौकरी में वापस आ गये. अपने कार्यस्थल में समय न देकर अपने निजी अस्पताल में ज्यादा समय देते हैं।

इस मामले में कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कड़ी कार्यवाही करने की बात की थी और आज डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. विदित हो कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता में है और कोरबा विधानसभा के विधायक जयसिंग अग्रवाल हैं और वर्तमान में राजस्व मंत्री हैं। यह उनके विधानसभा क्षेत्र का मामला है साथ में कोरबा लोकसभा क्षेत्र की कांग्रेस सांसद ज्योत्सना महंत का भी क्षेत्र है। इस संबंध में मंत्री और सांसद का कोई वक्तव्य अभी तक नही आया है।