breaking news New

नागपुर सरकारी अस्पताल का वीडियो वायरल

नागपुर सरकारी अस्पताल का वीडियो वायरल

कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित 10 जिलों में से आठ महाराष्ट्र से हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच नागपुर में इस  महामारी का एक भयावह दृश्य सामने आया है। इसमें सरकारी अस्पताल का वीडियो वायरल हो रहा है. यहां कोरोना के हालात ऐसे हैं कि अब सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं है और एक बेड पर दो-दो मरीजों का इलाज चल रहा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नागपुर में कोरोना की स्थिति कितनी गंभीर है.

पूर्व ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले नागपुर जिले के पालकमंत्री नितिन राउत पर कोरोना नियंत्रण में फेल होने का आरोप लगाया और अस्पताल में एक बेड पर रखे गए दो मरीजों का वीडियो शेयर किया.साथ ही उन्होंने कहा, 'नागपुर में बेड नहीं हैं और मौत के इस नाच में सरकार कुंभकर्ण की तरह सो रही है.' उन्होंने कहा कि जब नागपुर से महाराष्ट्र सरकार में तीन मंत्री थे, उनमें से कोई भी शहर में नहीं था. उन्होंने कहा, 'कोई योजना नहीं है और ये मंत्री परेशान नहीं हैं, वे कहीं और व्यस्त हैं.'यह तस्वीरें नागपुर सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल यानी जीएमसीएच की हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि निजी अस्पतालों में महंगे इलाज के कारण लोगों की भीड़ सरकारी अस्पतालों में आ रही है. साथ ही डॉक्टर अधिक गंभीर मरीजों को जीएमसीएच में रेफर कर रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने भी अस्पताल के हालात पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि महाराष्ट्र के तीन मंत्री नागपुर से हैं, लेकिन इसके बावजूद किसी को इसकी चिंता नहीं है. वहीं, अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मामला सामने आने के बाद स्थिति को ठीक कर दिया गया है. यह वायरल वीडियो कोविड का नहीं बल्कि नॉन कोविड वॉर्ड का है. जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.