breaking news New

छत्तीसगढ़ के विकास में दो वर्षों से लगा ग्रहण- हूंगाराम मरकाम

छत्तीसगढ़ के विकास में दो वर्षों से लगा ग्रहण- हूंगाराम मरकाम

छत्तीसगढ़ के जनता के साथ छल कर मना रहे जश्न विकास हो रहा क्वारेनटाईन

सुकमा, 18 दिसंबर। भाजपा सुकमा के जिलाध्यक्ष हूंगाराम मरकाम ने फ़िर एक बार प्रेस नोट जारी कर कांग्रेस सरकार के दो साल के कार्यकाल को फेल होना बताया हैं।भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष हूंगाराम मरकाम के अनुसार छत्तीसगढ़ में हो रहे भाजपा सरकार में चहुमुखी विकास पर दो वर्षों से ग्रहण लग चुका हैं।छत्तीसगढ़ के युवा किसान व्यपारी कर्मचारी सभी परेशान हैं। किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार के विधायक व कॉंग्रेसी कार्यकर्ता झूठी उपलब्धि गिना रहे हैं और जश्नमना रहे हैं।गंगाजल की झूठी कसम खा के झूठे वादे कर के सत्ता में आई सरकार  अब अपने वादों से मुकर गई हैं शराब बंदी की जगह घर घर शराब पहूचाने की योजना बनाई जा रही हैं। निर्दोष आदिवासियों के रिहाई की बात भी अब कागजी वादे तक सिमट चुकी हैं। बेरोजगार युवकों को रोजगार भत्ता देना तो दुर हमारे सुकमा जिला में ही भाजपा सरकार के समय से रोजगार प्राप्त विकलांग युवा का रोजगार छीन लिया जाता हैं।

छत्तीसगढ़ में जगह-जगह पर कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहें हैं संविदा में लगे कर्मचारियों को बिना कारण ही नौकरी से हटा दिया जाता हैं। छत्तीसगढ में विकास कौरंनटाईन हो चुका हैं और भष्ट्राचार का बौल बाला हैं। सुकमा में हो रहे विकास पर भी ग्रहण लग चुका हैं। भाजपा सरकार की योजनाओं को ही सरकार के मंत्री गिनवा रहें हैं। बेरोजगार युवकों को गोबर बेचने मजबूर कर रही हैं सरकार अपने एक मात्र कार्य नरवा घूरवा योजना पर पीठ थपथपा रही सरकार का नरवा घुरवा योजना भी पुरी तरह फेल हो चुका हैं।ये योजना भी भष्ट्रतंत्र की भेठ चढ़ चुकी हैं। गोबर खरीदी में भी कई खामिया हैं।धान का बोनस नहीं मिला हैं। धान खरीदी में भी किसानो के धान खरीदने कटौती किया जरहा हैं।

सुकमा जिला में तेंदूपत्ता की भी खरीदी न के बराबर हुवी हैं जिससे बेरोजगार आदिवासियों की कमर ही टूट चुकी है।लगातार बलत्कार की घटना हो रही हैं जिसे रोकने में शासन प्रशासन पुरी तरह नाकाम रहा हैं। दो साल के इस  सरकार में कोई काम हुवा हैं तो वो हैं अपने चहतो को ठेकेदार बनाकर उनको काम दिलाकर बदले में मोटा कमिशन ऐंठने का कार्य जो ईस सरकार में तेजी से फल-फूल रहा हैं। इसी बात का जश्न मनाया जा रहा हैं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के द्वारा।