breaking news New

स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र अभी नहीं..!

स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र अभी नहीं..!

बलौदा बाजार, 8 अप्रैल। कोरोना संक्रमण के दौर में स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र बनाने का काम आगामी आदेश तक रोका जा रहा है। जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा विभाग को उक्त आशय का निर्देश बहुत जल्द जारी करने की तैयारी कर ली है।

धारा- 144 लागू किए जाने के बाद अनावश्यक भीड़ पर प्रभावी रोक नहीं लगाई जा सकी है। बढ़ती लापरवाही से संक्रमण को फैलने में पूरी मदद मिल रही है। राजधानी में लॉकडाउन के फैसले से पूरा परिदृश्य बदल चुका है। ऐसे सभी कार्यक्रम और आयोजन पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है जिनमें भीड़ जुटती है। इसी क्रम में अब स्कूलों में चल रहे जाति प्रमाण पत्र बनाने के काम पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा रही हैं। इसके लिए जिला शिक्षा विभाग को देर शाम तक आदेश जारी किए जाने की तैयारी है।

इसलिए स्थगित

स्कूलों में बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के काम को लेकर शुरू से ही स्कूल प्रबंधन और पलकों में नाराजगी थी कि प्रतिकूल परिस्थितियों में खतरे के बीच यह काम कैसे किया जाएगा? इसके अलावा बच्चे और पालक भी स्कूल आने को लेकर चिंता में हैं। जिला प्रशासन ने इस गंभीर समस्या पर संज्ञान लेते हुए आगामी आदेश तक इस काम पर रोक लगाने का फैसला कर लिया है।

कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि स्कूलों में जाति प्रमाण पत्र बनाने के काम पर आगामी आदेश तक रोक लगाई जा रही है। संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं।