breaking news New

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, चालू हुआ टी-स्टॉल, लौटाई कोल्ड वाटर की भी सुविधा

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, चालू हुआ टी-स्टॉल, लौटाई कोल्ड वाटर की भी सुविधा

भाटापारा, 27 मार्च। 1 साल से बंद टी-स्टॉल का संचालन फिर से चालू कर दिया गया है। राहत यह कि चाय, कॉफी व बिस्किट्स की दरें पूर्ववत ही हैं। प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 में यह सुविधा चालू होने के बाद अब तीन अन्य प्लेटफॉर्म के बंद टी-स्टॉल के फिर से खुलने की संभावना बढ़ चली है।

दोगुना किराया, दोगुनी कीमत पर प्लेटफार्म में प्रवेश की अनुमति भले ही परेशान कर रही हो लेकिन 1 साल से बंद प्लेटफॉर्म के टी-स्टॉल के संचालन को अनुमति मिलने और कीमतें पुरानी ही रखने के फैसले से उन यात्रियों को बड़ी राहत मिली है, जो बिलासपुर-रायपुर के बीच यात्रा के दौरान भूख-प्यास से बेहाल हो रहे हैं। लंबी दूरी की यात्रा कर रहे यात्रियों को भी इस सुविधा से राहत मिलेगी।


मिली राहत

कोरोना काल में चल रही सीमित यात्री ट्रेनें राहत को दे रही हैं लेकिन यह बेहद महंगी पड़ रही है। दोगुना किराया और रिजर्वेशन पर ही यात्रा की शर्त ने परेशानी बढ़ाई हुई है। फिर भी इसे सहन किया जा रहा है। इस बीच प्लेटफार्म पर यात्री सुविधा की बहाली के फैसले के बीच टी-स्टॉल के संचालन से बड़ी राहत मिली है। यह इस मायने में विशेष है, क्योंकि बड़े स्टेशनों की भांति इस स्टेशन में चाय-कॉफी या बिस्किट बढ़ी हुई दर पर नहीं बल्कि पुरानी कीमत में मिलेगा।

चालू हुआ फ्रीजर

गर्मी को ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म नंबर 5 में कोल्ड वाटर की सुविधा भी चालू कर दी गई है। शेष अन्य प्लेटफार्म में भी इस सुविधा को फिर से दिए जाने के प्रयास हैं। इस बीच नलों से भी पानी आने लगा है। सबसे ज्यादा यात्री दबाव वाले प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 में पिछले 1 साल से बंद ऐसी सभी सुविधाएं फिर से लौटाने के प्रयास किए जाने की खबर आ रही है।