breaking news New

अनियमित कर्मचारियों की नियमितीकरण सहित पांच सूत्रीय मांगे लंबित-गढ़पाले

अनियमित कर्मचारियों की नियमितीकरण सहित पांच सूत्रीय मांगे लंबित-गढ़पाले

रायपुर । छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गढ़पाले एवं वरिष्ठ कर्मचारी नेता विजय झा ने प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि कर्मचारियों की पांच सूत्रीय मांगों के तहत, समस्त नियमित कर्मचारियों , अधिकारियों को नियमित किया जाना, चार पांच वर्षों से निकाले गये अनियमित कर्मचारियों की बहाली, छंटनी पर रोक, शासकीय सेवाओं में ठेका प्रथा आउटसोर्सिंग से नियुक्ति बंद करने, अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्णकालीन करने एवं 15 अनियमित कर्मचारियों पर गोलबाजार थाने में दर्ज मामले की वापसी को लेकर अनेकोंबार प्रदेश के मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री को अधिकारियों को ज्ञापन देने के उपरांत भी अब तक मांगे पूर्ण नहीं हुई है।

वार्ताकारों ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव के समय टीएस सिंहदेव घोषणा पत्र समिति एवं स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्ता में आने के एक वर्ष के अंदर कर्मचारियों की समस्त मांगे पूर्ण करने का वादा किया था।

जो साढ़े तीन साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के पहले उक्त पांच सूत्रीय मांगे सरकार पूर्ण नहीं करती है तो संघ के एक लाख 80 हजार कर्मी परिवार सहित जिनकी संख्या लगभग 15 लाख से ऊपर है कांग्रेस का विरोध करेंगे। कर्मचारी संघ अगली रणनीति के तहत विधानसभा की 90 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की योजना बना रहा है।