breaking news New

covid : बाल संप्रेक्षण गृह में 45 बच्चे समेत कर्मचारी भी हुए संक्रमित

covid :  बाल संप्रेक्षण गृह में  45 बच्चे समेत कर्मचारी भी हुए संक्रमित


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना का खतरा लगातार जारी है। इसी बीच रायपुर के माना इलाके में बाल संप्रेक्षण (सुधार) गृह के 45 बच्चों को कोरोना संक्रमण हो गया है।

एक साथ इतने बच्चों को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो फौरन इसकी जानकारी रायपुर कलेक्टर को दी गई। फौरन डॉक्टर्स की एक टीम यहां पहुंची। बच्चों की तबीयत का जायजा लेकर सेंटर में ही उन्हें आइसोलेट किया गया। यहां करीब 150 के आस-पास बच्चे हैं। निगेटिव रिपोर्ट वाले बच्चों को अलग रखा गया है।

सेंटर के अफसर मनीष सोनी ने बताया कि सभी बच्चों की तबीयत ठीक है, किसी में कोई लक्षण नहीं है, हमें उम्मीद है कि दो से चार दिनों में इनका आइसोलेशन भी पूरा हो जाएगा।

3 मई को रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मिली जानकारी के मुताबिक बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माना के इस सेंटर में रहने वाले बच्चों की जांच की गई थी। पहले हुई एंटीजन किट जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई, मगर RT-PCR जांच करने पर 45 बच्चे पॉजिटिव मिले। इसके बाद सेंटर में ही दो डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई।

5 कर्मचारी भी हुए कोरोना पॉजिटिव 

बता दें बच्चों के साथ 5 कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई थी। सभी का इलाज जारी है। बच्चों के लिए भाप लेने और प्रोटीन फूड का बंदोबस्त किया गया। चूंकि किसी भी बच्चे में कोविड के लक्षण, जैसे बुखार, सर्दी, खांसी वगैरह न होने की वजह से अब वो स्वस्थ्य हो रहे हैं।