breaking news New

Amul ने लॉन्च किया दूध और फलों से बना हेल्दी Seltzer, जानिए सेहत से भरपूर इस ड्रिंक में क्या है खास

Amul ने लॉन्च किया दूध और फलों से बना हेल्दी Seltzer, जानिए सेहत से भरपूर इस ड्रिंक में क्या है खास

सक्ती, 20 अक्टूबर। डेयरी कंपनी अमूल ने एक नया हेल्दी पेय ‘अमूल ट्रू सेल्जर’ (Amul TRU Seltzer) लॉन्च किया है. इसमें दूध के अलावा फलों के रस और कार्बोनेटेड शीतल पेयों की तरह फिज का इस्तेमाल किया गया है. अमूल का कहना है कि भारत में यह पहली बार है, जब इस तरह का सेल्जर लॉन्च किया गया है. अमूल ट्रू सेल्जर, फिलहाल नींबू और संतरे के दो स्वादों में उपलब्ध है. इस सेल्जर की 200 मिलीलीटर की बोतल की कीमत मात्र 15 रुपये रखी गयी है.

अमूल ने दावा किया है कि ऑरेंज सेल्जर में 10 फीसदी संतरे का रस है, इसमें कोई आर्टिफिशियल रंग या स्वाद का उपयोग नहीं किया गय है. अगर मिठास की बात की जाए तो सिर्फ 10 प्रतिशत चीनी को अलग से मिलाई गई है. इसी तरह, लेमन सेल्टज़र में 5 प्रतिशत नींबू का रस है और मिठास के लिए 9 प्रतिशत चीनी है. इस पेय पदार्थ को सभी आयु वर्ग के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. ये दोनों उत्पाद अभी गुजरात में मिल रहे हैं. जल्द ही इन्हें पूरे भारत में मुहैया कराया जाएगा.

अमूल जल्द ही इसके कोला, जीरा और एप्पल जैसे कई नए वेरिएंट लॉन्च करेगी. सभी असली फलों से बने होंगे और पैक बोतलों में मिलेंगे. सारे फ्लेवर्स को स्मार्ट कैन पैकेजिंग में भी लॉन्च किया जाएगा. अमूल का कहना है कि वैश्विक स्तर पर सेल्जर्स जूस और दिलचस्प फ्लेवर्स का मिश्रण होते हैं. यह पश्चिमी देशों में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कैटेगरी बनकर उभरे हैं.