breaking news New

अब तक की ब्रेकिंग न्यूज : डोनाल्ड ट्रंप का गिरफ्तारी वारंट जारी, छत्तीसगढ़ में आज 67 नये कोरोना मरीज मिले.. और भी खबरें...

अब तक की ब्रेकिंग न्यूज : डोनाल्ड ट्रंप का गिरफ्तारी वारंट जारी, छत्तीसगढ़ में आज 67 नये कोरोना मरीज मिले.. और भी खबरें...


कोरोना मीटर :
छत्तीसगढ में आज 67 नये कोरोना के मरीज मिले हैं। इससे पहले दोपहर में 27  नये मरीज प्रदेश में मिले थे, शाम 6 बजे तक उनमें 42 और नये मरीज जुड़ गये। वहीं आज 82 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया। प्रदेश में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2761 हो गयी है। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या अब 598 रह गयी है।

कई SP बदले गये: IPS अजय यादव रायपुर के नये SSP बनाये गये….प्रशांत को दुर्ग की जिम्मेदारी….
आज सुबह राज्य सरकार ने कुछ जिलों के SSP को बदलने का आदेश जारी कर दिया। 2004 बैच के IPS अजय यादव अभी दुर्ग जिले के SSP हैं, वे रायपुर के पुलिस कप्तान होंगे. रायपुर SSP आरिफ शेख को ईओडब्ल्यू भेज दिया गया है.

सीएम हाउस के सामने आत्मदाह की कोशिश...
राजधानी रायपुर के सिविल लाईन इलाके में सीएम हाउस के सामने आज दोपहर धमतरी जिले के एक युवक ने अपने ऊपर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की जिससे वह झुलस गया और उपचार हेतु उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहाँ चिकित्सक युवक का उपचार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए.

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन
टिक-टोक, यूसी ब्राउजर, शेयर इट समेत बैन किए गए 59 ऐप।

जम्मू-कश्मीर के चातरगाम में 50 राष्ट्रीय रायफल्स के कैंप के अंदर ग्रेनेड फेंका गया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं। इलाके को खाली करकर तलाशी अभियान शुरूः एसएसपी बडगाम

भारत-चीन के बीच कोर कमांडर लेवल की मीटिंग कल होगी, इन मुद्दों को उठाएगा भारत, भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में जारी तनाव के बीच दोनों देशों में कोर कमांडर लेवल की मीटिंग कल मंगलवार (30 जून) को सुबह साढ़े दस बजे चुशूल के सामने मॉलडो में होगी।

एक जुलाई से शुरू होगी चारधाम यात्रा, गाइडलाइन के इन नियमों का रखें ध्यान
उत्तराखंड सरकार के नियंत्रण वाले चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने सोमवार (29 जून) को राज्य के निवासियों को 1 जुलाई से बदरीनाथ, केदारनाथ सहित सभी चार धामों के दर्शन की सशर्त अनुमति दे दी। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने इस संबंध में यहां आदेश जारी करते हुए कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों और 'बफर जोन' में रहने वाले लोगों को किसी भी धाम क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया, इंटरपोल से मांगी मदद
ईरान ने बगदाद में ड्रोन हमले में एक शीर्ष ईरानी जनरल की मौत को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दर्जनों अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी कर इसके लिए इंटरपोल से मदद मांगी है। एक स्थानीय अभियोजक ने सोमवार को यह जानकारी दी। ईरान के इस कदम से ट्रंप को गिरफ्तारी का कोई खतरा नहीं है। लेकिन इन आरोपों से ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ता तनाव स्पष्ट होता है।