breaking news New

टीकाकरण को बढ़ाने कलेक्टर ने समाज प्रमुखों,महिला स्व सहायता समूहों,स्कूल समन्वयकों सहित प्राचार्यो से की चर्चा

टीकाकरण को बढ़ाने कलेक्टर ने समाज प्रमुखों,महिला स्व सहायता समूहों,स्कूल समन्वयकों सहित प्राचार्यो से की चर्चा


सभी ने एक सुर में कहा "हम सब तैयार है,टीकाकरण अनिवार्य है"


 लोग मिलकर टीकाकरण के लिए करें प्रेरित,तभी शत प्रतिशत टीकाकरण संभव- कलेक्टर

बलौदाबाजार,26 जून 2021/जिलें में टीकाकरण को बढ़ाने के उद्देश्य से आज कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने विभिन्न समाजों के प्रमुखों,महिला स्व सहायता समूहों,स्कूल समन्वयकों सहित प्राचार्यो से चर्चा कर उनसे सहयोग के लिए आग्रह किया। उन्होंने आज ऑनलाइन माध्यम से सभी से अलग अलग एवं बारी बारी से चर्चा कर टीकाकरण को बढ़ाने में सहयोग तथा कुछ सकारात्मक सुझाव भी मंगे।श्री जैन ने कहा कि जिलें में धीमी गति से टीकाकरण होना एक गंभीर चुनौती बनती जा रहीं। टीकाकरण के बिना कोविड के खिलाफ लड़ाई को जीता नही जा सकता है। आने वाला समय मे तीसरे लहर की भी आशंका बनी हुई है। अतः समाज प्रमुख आगें आकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें तभी शत प्रतिशत टीकाकरण संभव हो पाएगा। समाज के सहयोग बिना यह टीकाकरण अभियान सफल नही हो पायेगा।


उन्होंने आगें कहा कि समाज मे शिक्षकों एवं महिलाओं की भी भूमिका महत्वपूर्ण होती है। आप लोग की बात घर एवं गावों मे सभी लोग मानते अतः आप सभी अपनें अपने स्तर में टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करें। जिलें में एक सकारात्मक माहौल तैयार करें। इसके साथ ही टीकाकरण के संबंध में फैलायी जा रही अफवाहों एवं भ्रामक प्रचारों का तीव्र विरोध करें। टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है कोविड के खिलाफ एक रामबाण दवा है। बेहतर स्वास्थ्य एवं स्वस्थ समाज के लिए टीकाकरण बहुत ही अनिवार्य है। उन्होंने आगें कहा कि आप लोगों के माध्यम से जो संदेश जाएगा वह समाज के अंतिम व्यक्ति तक जाता है अतः आप सभी इस दिशा में अवश्य कार्य कर लोगों को प्रेरित करें।श्री जैन टीकाकरण की मौजूदा हालात से अवगत कराते हुए कहा अभी जिलें में प्रतिदिन 20 हजार का लक्ष्य रखा गया है। पर इसके विरुद्ध 7 से 8 हजार ही टीकाकरण प्रतिदिन हो पा रहा है। जो कि लक्ष्य से काफी कम है। भविष्य में हमें कोरोना से बचना है तो हर हाल में टीकाकरण को बढ़ाना होगा। अब जिलें में पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध है। कही कोई कमी नही है। अगर कोई समाज अपनें समाज के सदस्यों के लिए विशेष टीकाकरण कैम्प का अयोजन करना चाहते है। तो हम उसके लिए भी तैयार है। हमारे पास सारी व्यवस्था पूर्ण है। इस दौरान समाज प्रमुखों ने भी टीकाकरण में हो रही समस्याओं एवं अपने महत्वपूर्ण सुझाव कलेक्टर को दिए। शिक्षकों को इसके साथ ही निःशुल्क गणवेश एवं पाठ्य पुस्तकों वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए है।


*सभी ने एक सुर में कहा "हम सब तैयार है,टीकाकरण अनिवार्य है"*

सभी समाज प्रमुखों,शिक्षकों एवं महिला स्व सहायता समूहों के प्रमुखों ने एक सुर में कहा हम सब तैयार है टीकाकरण अनिवार्य है। हम सब मिलकर टीकाकरण अभियान में सहयोग करेंगे एवं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों को जागरूक करेंगें। जिलें में सकारात्मक माहौल तैयार करेंगे। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की, सँयुक्त कलेक्टर टेकचंद अग्रवाल, जिला शिक्षा अधिकारी सी एस ध्रुव भी उपस्थित थे। यह बातचीत ऑनलाइन माध्यम से की गयी इस दौरान जिलें के सभी विकासखण्ड मुख्यालय में समाज के प्रमुखों उपस्थित थे। जो कलेक्टर से सीधा संवाद स्थापित किए। इसमें मुख्य रूप से आदिवासी, सतनामी, सर्व ब्राम्हण,कुर्मी,साहू, गोंड,मरार, सिंधी,नाई,यादव एवं अन्य प्रमुख समाजों के प्रतिनिधि गण के साथ ही जैन,सिख मुस्लिम एवं ईसाई समाज के प्रतिनिधि गण उपस्थित थे। इसके साथ सभी स्कूल समन्वयक, प्राचार्य गण,सभी नायब तहसीलदार, जनपद सीईओ बिहान एवं एनआरएलएम से जुड़े हुए महिला स्व सहायता समूहो के मुखिया तथा सदस्य बड़ी सँख्या में उपस्थित थे।