breaking news New

शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान परिषद का गठन

शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय में मनोविज्ञान परिषद का गठन

राजनांदगांव। शासकीय कमला देवी राठी महिला महाविद्यालय राजनांदगांव के मनोविज्ञान विभाग में प्राचार्य डॉ. सुमन सिंह बघेल के विशेष मार्गदर्शन में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए स्नातकोत्तर परिषद का गठन किया गया।

शासन के निर्देशानुसार मेरिट के आधार पर पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया। एमए तृतीय सेमेस्टर की छात्रा कु. जीवन कोर्राम को अध्यक्ष पद के लिए मनोनीत किया गया, तो वहीं इसी कक्षा की कु. ज्योति ठाकुर एवं कु. तारिणी ललानी को क्रमशः सचिव एवं कोषाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया।

एमए प्रथम सेमेस्टर की वैभवी चौबे को उपाध्यक्ष एवं कु. पुष्पा वर्मा को सहसचिव की जिम्मेदारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर प्राचार्य ने मनोनित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आज समाज में मनोविज्ञान की सबसे अधिक आवश्यकता है। आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं कि इस विषय पर श्रेष्ठ ज्ञान अर्जित कर समाज की सेवा करें।

मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. बसंत कुमार सोनबेर ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी भी विषय में स्नातकोत्तर स्तर का अध्ययन पूरे मनोयोग एवं संजीदगी से किया जाना चाहिए, आशा करता हूं कि मनोविज्ञान स्नातकोत्तर परिषद की मनोनीत छात्राएं विभाग में ऐसा अकादमिक वातावरण बनाने में सफल होंगी !

जो सभी छात्राओं को उनके उच्चतम स्तर तक पहुंचने में सहायक हो। प्राणी शास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक आलोक कुमार जोशी, मनोविज्ञान विभाग के डॉ. ओमप्रकाश शर्मा, डॉ. मोना माखिजा, सुश्री राखी देवांगन ने कार्यक्रम में शामिल होकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।