breaking news New

सेवा सहकारी समिति में दोबारा अमानत राशि लेने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

सेवा सहकारी समिति में दोबारा अमानत राशि लेने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

चांपा, 20 अक्टूबर। जांजगीर चांपा जिले के अंतर्गत आने वाले पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम लगरा सेवा सहकारी समिति पंजी.1043 शाखा पामगढ़ में गौरीशंकर पटेल पिता गणेशचरण पटेल जाति पटेल ग्राम लगरा प्रभारी संस्था प्रबंधक के पद पर कार्यरत है जो किसानों की अमानत राशि में गड़बड़झाला  किया जा रहा है  यह कि पिछले साल छग शासन द्वारा कर्ज माफी किया गया, जो कि समिति के माध्यम से किसानों के द्वारा दीए गए कृषि ऋण को माफ किया गया था। किसानों द्वारा कर्ज माफ होने के पश्चात् जब आगामी वर्ष 2019-20 में पुनः खाद बीज एवं  के सी सी  लिया गया तो प्रभारी संस्था प्रबंधक द्वारा बोला गया कि की माफ होने के साथ ही किसानों का पूर्व में जमा हिंसा एवं अमानत राशि भी लेप्स हो गया। जिन किसानों को खाद , बीज एव के सी.सी. लेना है उन्हें फिर से हिस्सा एवं अमानत  राशि पुनः जमा करना पड़ेगा तभी खाद , बीज एवं के.सी.सी. प्राप्त होगा जबकि राज्य शासन द्वारा ऐसा कोई भी आदेश प्रसारित नहीं है। 

और न ही किसी भी अन्य संस्था में किसी भी किसान का जमा हिस्सा एवं अमानत की राशि को जमा नहीं किया गया है  सेवा सहकारी समिति लगरा के प्रभारी संस्था प्रबंधक द्वारा  किसानों को ऐसा झूठा कथन कर छल पूर्वक समिति के अतर्गत आने वाले कई गांव के सैकड़ोंगांव के किसानों से 2000-3000-5000 , 10000 तथा 20000 / - रूपयें हिस्सा अमानत के नाम पर लिया गया है। 

प्रभारी संस्था प्रबंधक  द्वारा किया गया इस तरह की कृत्य किसानों के साथ किया गया छल तथा अनुचित लाभी प्राप्त किये जाने के उद्देश्य से किए गए ठगी की श्रेणी में आता है, जो कि निश्चय ही आपराधिक कृत्य है शिकायत की गंभीरता को सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए सुक्ष्मता से जांच कर दोषी के खिलाफ कठोर कार्यवाही किये जाने कि मांग किया गया है।