breaking news New

पंजशीर घाटी में तालिबान ने की हत्या, सालेह के बड़े भाई को बेरहमी से मार गिराया

पंजशीर घाटी में तालिबान ने की हत्या, सालेह के बड़े भाई को बेरहमी से मार गिराया

अफगानिस्तान।   अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई की तालिबान ने हत्या कर दी है. रोहुल्लाह सलेह को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मार गिराया. ये घटना पंजशीर की बताई जा रही है।  

जानकारी मिली है कि गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी. उस घटना में ही अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया. अभी तक इस खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है.

 15 अगस्त को काबुल पर तो तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया, लेकिन पंजशीर के लड़ाकों ने अपनी आजादी की जंग जारी रखी है. अमरुल्लाह सालेह का NRF और पंजशीर के लड़ाकों को खुला समर्थन दिया गया है. उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी दी गई है. उन्होंने पूरी दुनिया से भी तालिबानी सरकार को मान्यता ना देने की अपील की है.

उस बीच अब अमरुल्लाह के भाई की हत्या हो जाना एक बड़ी घटना है जिसके आने वाले दिनों में गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं. तालिबान ने इससे पहले भी कई ऐसी हत्याओं को अंजाम दिया है. पत्रकार दानिश सिद्दीकी को भी तालिबान ने ही बड़ी बेरहमी से मार गिराया था.