रावण का ज्ञान बचाएगा कोरोना से , बड़े काम की चीज है - देखिये वीडियो

रावण का ज्ञान बचाएगा कोरोना से , बड़े काम की चीज है - देखिये वीडियो


रायपुर : जो लोग लॉकडाउन के दौरान खुल्ले सांड की तरह आवारा सड़कों पर बिना मतलब के घूम रहे हैं साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं उनको लंकाधिपति दशानन रावण के ज्ञान से भरपूर वीडियो जरूर देखना चाहिए। 

दरअसल इस वीडियो को नीरज पांडेय ने अपने परिवार के ग्रुप में भेजा था की जो जहा भी है वो कुछ करे न करे लॉजडाउन का पालन जरूर करे। और सिर्फ नीरज पांडेय ही नहीं देश भर में लाखों ऐसे लोग हैं जो चाहते  कोरोना भारत की जनता का कुछ भी न बिगाड़ पाए, और इसी लिए सोशल मीडिया में इस तरह के वीडियो की भरमार है। जाहां आज पूरा देश कोरोना से बचने लॉकडाउन किया गया है, की लोग एक दूसरे से न मिले, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन कुछ लोग हैं की मानने को ही तैयार नहीं। ऐसे लोगों के लिए रावण का ये ज्ञान बेहद जरूरी है जो उसने मरते समय मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान् श्री राम को दिया था।  क्या था वो ज्ञान आप खुद ही देख लीजिये। 

कुछ तो ऐसे हैं जिनको बेहद जरूरी काम पड़ जाने की वजह से घर से बहार निकलना पड़ रहा है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनको कोई काम नहीं फिर भी घर पर बैठने को तैयार नहीं। 

आठ महीने साल भर पुरनी दवाई की पर्ची और खाली दवाई की शीशी पकड़ कर घर से निकल जा रही हैं और पुलिस चेक पोस्ट पर उसको दिखा रहे हैं ये सोच कर की पुलिस वाले डॉक्टर थोड़ी न हैं की समझ पाएंगे, लेकिन ऐसे लोग ये नहीं सोच रहे की लॉक डाउन का पालन न करके वो अपनी ही नहीं बल्कि कई दूसरे लोगों की जान खतरे में डाल रहे हैं।

chandra shekhar