कोरोना : पीएम मोदी ने पूरे देश को 21 दिनों के लिए घोषित किया लॉकडाउन

कोरोना :  पीएम मोदी ने पूरे  देश को 21 दिनों के लिए घोषित किया लॉकडाउन


नईदिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 बजे देश को संबोधित किया और जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए देश का धन्यवाद किया। लॉकडाउन की लापरवाही से नाराज पीएम मोदी ने देश को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज उस स्टेज पर है जहां हमारे आज के एक्शन तय करेंगे कि इस बड़ी आपदा के प्रभाव को हम कितना कम कर सकते हैं। ये समय हमारे संकल्प को बार-बार मजबूत करने का है। 

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की जिम्मेदारी है।  

पीएम मोदी देश की जनता  से अनुरोध किया  कि आप इस समय देश में जहां भी हैं, वहीं रहें। अभी के हालात को देखते हुए, देश में ये लॉकडाउन 21 दिन का होगा।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अब तक 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के 519 मामले हो चुके हैं। इसके साथ ही 9 मरीजों की मौत हो गई है।

चंद्र शेखर अग्रवाल 

आज की जनधारा