breaking news New

CM भूपेश बघेल ने रक्षा मंत्री से थल सेना की छावनी की शीघ्र स्थापना का किया अनुरोध

CM भूपेश बघेल ने रक्षा मंत्री से थल सेना की छावनी की शीघ्र स्थापना का किया अनुरोध

रायपुर, 20 फरवरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर बिलासपुर में थल सेना की लंबित छावनी की शीघ्र स्थापना करने का अनुरोध करते हुए विश्वास जताया हैं कि थल सेना छावनी की राज्य में उपस्थिति नक्सलवादी उग्रवाद के उन्मूलन की दिशा में सहायक होगी।

श्री बघेल ने रक्षा मंत्री को लिखे पत्र कहा हैं कि राज्य में लगभग 1000 एकड़ भूमि रक्षा मंत्रालय को बिलासपुर में थल सेना छावनी की स्थापना के लिए आबंटित की हुई है। इस थल सेना छावनी की स्थापना की प्रक्रिया लंबित है।आरंभ में थल सेना छावनी की स्थापना के लिए इसके साथ हवाई पट्टी की आवश्यकताओं को बताया गया था। राज्य सरकार ने इस इलाके की विमानन आवश्यकताओं के दृष्टिगत इस हवाई पट्टी का विस्तार कराकर आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली है।

उन्होंने पत्र में कहा हैं कि बिलासपुर हवाई अड्डा अब डीजीसीए द्वारा थ्री सी वीएफआर कैटगरी में मान्यता प्राप्त हैं।अब ये हवाई पट्टी सिविल एविएशन एवं थल सेना की विमानन संबंधित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये उपलब्ध है।

श्री बघेल ने पत्र में लिखा है कि आगामी एक मार्च से बिलासपुर से व्यवसायिक यात्री सेवाएँ आरंभ हो रही है। राज्य सरकार चक्रभाठा, बिलासपुर में थल सेना छावनी की स्थापना के लिए उत्सुक है।राज्य में सेना छावनी की स्थापना से न केवल इस इलाके के समुचित विकास में गति आएगी बल्कि थल सेना सेवा के अवसर राज्य के युवाओं को सहजता से उपलब्ध भी होंगे।थल सेना छावनी की राज्य में उपस्थिति नक्सलवादी उग्रवाद के उन्मूलन की दिशा में सहायक होने की भी आशा है।