breaking news New

सरकार वैक्सीन नहीं, ब्लू टिक के लिए लड़ रही है - राहुल गांधी

 सरकार वैक्सीन नहीं, ब्लू टिक के लिए लड़ रही है - राहुल गांधी


नई दिल्ली, 6 जून। माईक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और केंद्र सरकार इन दिनों आमने सामने है. पहले आईटी के नए नियमों को लेकर ट्विटर और सरकार के बीच विवाद हुआ और उसके बाद उपराष्ट्रपति समेत कई आरएसएस के नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाने को लेकर केंद्र ने ट्विटर से आपत्ति जताई. अब इन विवादों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तंज़ कसते हुए निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया, "ब्लू टिक के लिए मोदी सरकार लड़ रही है. कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो!" अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने हैशटैग में लिखा 'प्राथमिकता'.  

आपको बता दें कि राहुल गांधी का ये ट्वीट केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा नए आईटी नियमों का पालन न करने पर ट्विटर को अपना अंतिम नोटिस भेजे जाने के बाद आया है. सरकार ने अमेरिका स्थित मुख्यालय वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मानदंडों का पालन करने में विफल रहने पर फिर से दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है.

कोरोना काल में राहुल गांधी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमले करते रहे हैं. शनिवार को राहुल गांधी ने वैक्सीन के मुद्दे पर केंद्र को घेरा था. उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा, "वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य- मैं ये कहता आ रहा हूँ. वैक्सीन वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति ऐसे परिणाम ही देगी."