breaking news New

जल जीवन मिशन की 70 प्रतिशत राशि पंचायतों एवं नगरीय निकायों को अतंरित करने की मांग

जल जीवन मिशन की 70 प्रतिशत राशि पंचायतों एवं नगरीय निकायों को अतंरित करने की मांग

रायपुर, 2 नवंबर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता चन्द्रशेखर साहू ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को पत्र लिखकर राज्य को जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत 13 हजार करोड़ रूपए में से 70 प्रतिशत राशि पंचायतों एवं नगरीय निकाय संस्थाओं को अतंरित करने पर विचार करने का अनुरोध किया हैं।

श्री साहू ने केन्द्रीय मंत्री को कल लिखे पत्र में कहा हैं कि छत्तीसगढ़ को जल जीवन मिशन के तहत 13 हजार करोड की बड़ी राशि मंजूर हुई है। पेयजल की समस्या के स्थायी निदान के लिए यह बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है।परन्तु इस महत्वपूर्ण योजना एवं दूरगामी प्रभाव डालने वाले इस अभियान को राज्य की भूपेश सरकार ने उलझा दिया है और अपने निहित स्वार्थ के लिए राशि का दुरूपयोग करने में जुट गई है। जिसका प्रभाव 26 अक्टूबर को राज्य मंत्रि परिषद के निर्णय से हो चुका है।

उन्होंने पत्र में कहा हैं कि इस स्थिति में केन्द्र का हस्तक्षेप आवश्यक हो गया है।जिससे जल जीवन मिशन के उद्देश्य की पूर्ति संभव हो सके।उन्होने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में जल जीवन मिशन की आबंटित राशि को ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकाय संस्थाओं को अतंरित कर दी जाय,क्योंकि सभी प्रकार जल प्रदाय एवं पेयजल की आपूर्ति की जिम्मेदारी आखिरकार इन्ही संस्थाओं को दी जाती है।

श्री साहू ने केन्द्रीय मंत्री से तत्काल प्रभाव से 13 हजार करोड़ रूपए में से 70 प्रतिशत राशि पंचायतों एवं नगरीय निकाय संस्थाओं को अतंरित करने हेतु निर्णय लेने का अनुरोध किया है।