breaking news New

एक माह से लापता है महिला की खोजबीन करने में नाकाम है पुलिस, परिजन ने एसपी से लगाई गुहार

एक माह से लापता है महिला की खोजबीन करने में  नाकाम है पुलिस, परिजन ने एसपी से लगाई गुहार


सुरजपुर, 8 फरवरी। जिले के पुलिस कप्तान पुलिसकर्मियों को अपराध मुक्त समाज बनाये जाने को लेकर तमाम आदेश देते है। किन्तु कुछ पुलिस कर्मियों के कारण जिले के पुलिस की छवि को धूमिल करने में कोई परहेज नही कर रही है। ऐसे ही एक महिला 1 माह से ससुराल से लापता है। जिसे पुलिस खोजबीन करने में लापता है। यहां तक कि पुलिस ने गुम सुदा महिला के पति व ससुराल वालों तक कड़ाई से पूछताछ नहीं कर रही है। जिसको लेकर परिजनों ने सुरजपुर एसपी से गुहार लगाई है। 

गौरतलब है कि ओड़गी विकासखंड अंतर्गत बिहारपुर थाना क्षेत्र की सुशीला साहू पति जगनारायण साहू की पुत्री सोनी साहू उम्र लगभग 22 वर्ष को तिरथ यादव पिता राम मोहन यादव निवासी बिहारपुर ने लगभग एक वर्ष पूर्व 04 अगस्त 2020 को दोनों ने कोर्ट में इकरारनामा कर अपनी स्वेच्छा से नोटरी से एक वकिल समक्ष शादी कर ली थी चुकि 24 नवंबर 2020 को लापता सोनी साहू ने चाँदनी थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति तिरथ यादव व ससुराल पक्ष के सभी सदस्यों द्वारा मारपीट कर घर से निकालने तथा जान से मारने की धमकी दी गई है शिकायत के बाद भी चाँदनी पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया और 3 जनवरी 2021 को अचानक सोनी साहू लापता हो गई ।

 पीड़ित परिवार का आरोप ससुराल पक्ष के लोगों ने किया लापता

पीडिता सुशीला साहू ने कहा कि मेरी पुत्री को उसके पति तिरथ यादव, राम मोहन यादव, राजेश यादव सहित उसके पुरे परिवार ने लापता कर दिया है।

थाने में 9 जनवरी 2021 को शिकायत के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ खाली

विगत 09 जनवरी 2121 को चाँदनी थाने मे पिड़िता ने अपने पुत्री के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन स्थानीय पुलिस अब तक गुमशुदा की तलाश नही कर पाई है वही पिड़िता को शक है कि कही उसके ससुराल पक्ष वालों ने कहा कि किसी तरह की अनहोनी होने की आशंका है। 

पिड़िता ने अपने लिखित शिकायत मे कहा है की अगर 07 दिनों के अंदर उसकी लापता पुत्री की खोजबीन स्थानीय पुलिस ने नहीं की तो वो थाने के सामने अनशन पर बैठ जायेगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

जब इस सम्बध में एसडीओपी मंजूलता बाज ने लोकविचार से कहा कि मामला संज्ञान में आया है थाना प्रभारी को तत्काल खोजबीन करने के आदेश दी गई है। मैं जाकर मामले को देख लेती हूं।