breaking news New

अवैध धान परिवहन रोकने पुलिस बलों ने कसी कमर

अवैध धान परिवहन रोकने पुलिस बलों ने कसी कमर

हेमन्त मिश्रा

 पुलिस अधीक्षक ने किया कुरकुटी धान परिवहन चेक-पोस्ट का निरीक्षण

 बलौदाबाजार। पुलिस अधीक्षक  आई.के.एलिसेला ने सीमावर्ती जिलों से धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए बया चौकी क्षेत्र अंतर्गत महासमुंद जिले की सीमा पर बनाए गए अंतर जिला धान परिवहन चेक-पोस्ट का निरीक्षण किया।

महासमुंद जिले की ओर से किसी भी प्रकार के धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए ग्राम कुरकुटी में राजस्व अधिकारी एवं पुलिस के जवानों के साथ चेकपोस्ट लगाया गया है। इस दौरान ड्यूटी में लगे अधिकारी/कर्मचारियों को धान के अवैध परिवहन को रोकने हेतु सतत  सजग रहकर चेकिंग करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि उड़ीसा राज्य का अवैध धान महासमुंद जिले की ओर से बलौदाबाजार जिले की सीमा में प्रवेश कर सकता है। इस संबंध मे अवैध धान का परिवहन करने वालों के तरीकों, उनके द्वारा तैयार किए जाने वाले फर्जी कागजात आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया।

उन्होंने कहा कि धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए आसपास के ग्रामीणों की भी भूमिका अत्यंत सहायक सिद्ध हो सकती है। इसके अतिरिक्त अवैध धान के परिवहन में लगे किसी भी संदिग्ध वाहन की जानकारी मिलने पर तत्काल समुचित कार्यवाही कर इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिले के कंट्रोल रूम को सूचित करने हेतु हिदायत दिया गया है। इस दौरान  पीताम्बर पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं चौकी प्रभारी सउनि धनेश दांडेकर मुख्य रूप से उपस्थित थे।