breaking news New

भाजयुमो कार्यकर्ता ट्रान्सफार्मर ,पोल खंभा एवं एलटी तार लगवाने की मांग को लेकर पहुंचे बिजली विभाग के दफ्तर

भाजयुमो कार्यकर्ता ट्रान्सफार्मर ,पोल खंभा एवं एलटी तार लगवाने की मांग को लेकर पहुंचे बिजली विभाग के दफ्तर

कोरिया, 4 नवंबर। मंगलवार को भाजयुमो कार्यकर्ता ट्रान्सफार्मर ,पोल खंभा एवं एलटी तार लगवाने की मांग को लेकर पहुंचे बिजली विभाग के दफ्तर। आपको बता दें कि सोनहत के ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली पानीजैसी समस्याओ को लेकर भाजयुमो के कार्यकर्ता रमेश तिवारी एवं मनोज साहू लगातार सक्रिय है, समस्या देखते ही तत्काल निवारण के प्रयास को लेकर अधिकारियों के दफ्तर पहुंचते रहते हैं।

भाजपा युवा मोर्चा में अपनी सक्रियता लगातार बनाए हुए हैं और भाजपा मंडल सोनहत के मंडल अध्यक्ष ईश्वर राजवाड़े के निर्देशानुसार ग्रामीण जनता की मांगों एवं शिकायतों पर कंठस्थ रहते हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को कुशहा एवं दामुज में पिछले कई महीनों से ट्रांसफार्मर जल जाने से बिजली व्यवस्था बाधित है,वहां नए ट्रान्सफार्मर लगवाने एवं पिछले तीन-चार वर्षो से लाइट मरम्मत न होने के कारण केशगवां चौक में एलटी तार कि स्थिति काफी देनिय हो गई है ! रोड साइड में तार टूटने के कगार पर हैं जिसकी मरम्मत करवाने एवं आवश्यकतानुसार नए खंभे  लगवाने की मांग तथा ग्राम पंचायत बेलिया के ग्राम महुआ पारा की ओर ट्रांसफार्मर से सप्लाई किए हुए तार में 1 फेस की कमी है ! इसमे एक फेस बढ़ाने कि मांग को लेकर सब स्टेशन सोनहत में विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता योगेश साहू से तिवारी और मनोज मिले जानकारी देते हुए बताया कि उपकनिष्ठ अभियंता ने समस्याओं को सुना और ज्लद ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन भी दिया। तथा तार एवं खंभे की समस्या को सप्ताह भर के अंदर दूर करने को कहा,

गौरतलब हो कि सोनहत क्षेत्र में बिजली की समस्या दूर करने की मांग को लेकर पूर्व में कुछ महीनों से भाजपा नेता लगातार समस्याओं को उठाते एवं दूर करने की मांग कर रहे थे। पिछले समय में बिजली विभाग में स्थाई उप कनिष्ठ अभियंता नहीं थे एवं लाइनमैन की कमी थी, जिसकी मांग को भी उठाया था इसमें तत्कालिक सोनहत एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारी को पत्र लिखा था, स्थाई उपकनिष्ठ अभियंता एवं लाइनमैन तत्काल पदस्थ करने को कहा था।

जिस पर बिजली विभाग के उच्च अधिकारी ने गौर करते हुए सबस्टेशन विद्युत विभाग सोनहत में तत्काल उप कनिष्ठ अभियंता के पद पर स्थापना की एवं एक लाइनमैन को भी पदस्थ किया है।

 स्टाफ बढ़ने के बाद से विभाग बिजली की समस्याओं को  दूर करने का  प्रयास निरंतर कर रहा है।