breaking news New

सोनिया ने बाइडेन-हैरिस को पत्र लिख लिखकर दी बधाई

सोनिया ने बाइडेन-हैरिस को पत्र लिख लिखकर दी बधाई

नई दिल्ली, 8 नवंबर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में श्री जो बाइडेन के राष्ट्रपति तथा कमल हैरिस के पहली महिला उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई दी है।

श्रीमती गांधी ने श्री बाइडेन को भेजे संदेश में कहा कि अमेरिका के चुनाव प्रचार को भारत के लोगो ने पिछले एक साल के दौरान नज़दीकी से देखा है और सामाजिक बराबरी, सद्भाव और वैश्विक विकास के लिए आपके विचार तथा सोच हमसे भी जुड़ी हुई है। उम्मीद है कि भारत तथा अमेरिका के बीच पिछले दशक में जो संबंध रहे है,आपके नेतृत्व में और मजबूत होंगे।

सुश्री हैरिस को को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि आप की जीत अमेरिकी संविधान में दिए गए सिद्धांतों की जीत है। यह जीत अमेरिका के अश्वेत नागरिकों और वहां रहने वाले भारतीयों को जीत है। आपके निर्वाचित होने से लोकतांत्रिक तथा मानवीय मूल्यों को मजबूती मिलेगी। श्रीमती गांधी उम्मीद जताई कि श्री बाइडेन तथा श्रीमती हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका और भारत के बीच संबंध और गहरे होंगे तथा हमारे क्षेत्र के साथ ही विश्व में शांति और विकास को नयी दिशा मिलेगी।

वहीं श्री राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है श्री बाइडेन के नेतृत्व में अमेरिका और मजबूत होगा। उन्होंने श्रीमती हैरिस के अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति चुने जाने को भी गर्व का विषय बताया और भरोसा जताया कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध नई ऊंचाई हासिल करेंगे।