breaking news New

महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है केंद्र सरकार

महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है केंद्र सरकार

नयी दिल्ली।  दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार महिलाओं विशेषकर कमजोर तबके से ताल्लुक रखने वाली महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

 बिधूड़ी ने आज कहा कि केंद्र सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में ठोस पहल की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने महिलाओं को शक्तिशाली बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

भारतीय बौद्ध संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंते संघप्रिय राहुल की अध्यक्षता में इस संगठन की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म-जयंती के उपलक्ष्य में एनडीएमसी सभागार में आयोजित महिला कल्याण एवं सशक्तीकरण सम्मेलन तथा अटल स्मृति सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए श्री बिधूड़ी ने कहा कि श्री मोदी की सरकार ने 'तीन तलाक' की लम्बे से चली आ रही परंपरा को समाप्त कर मुस्लिम समाज की महिलाओं को बहुत बड़ी राहत दी है और गैरबराबरी को खत्म करने की पहल की है। इसी प्रकार देश भर की गरीब महिलाओं को 'उज्ज्वला' योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देकर और घर-घर में शौचालय बनवाकर भी प्रधानमंत्री की ओर से महिलाओं को मजबूती देने की दिशा में क्रांतिकारी पहल की गयी है।

नेता विपक्ष ने कहा कि करोड़ों गरीब महिलाओं के नाम पर जनधन बैंक खातों का खोला जाना भी श्री मोदी की सरकार का एक अभूतपूर्व कदम है। इसके अलावा महिला शक्ति केंद्र योजना, महिला ई-हाट योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना आदि को भी भारी जनसमर्थन मिला है।

 बिधूड़ी ने कहा कि मोदी सरकार ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए उठाये गए इन तमाम कदमों के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।