breaking news New

महाराष्ट्र के सोलापुर में बंधक बनाए गए 13 बैगा मजदूर लौटे

महाराष्ट्र के सोलापुर में बंधक बनाए गए 13 बैगा मजदूर लौटे

ठेकेदार ने छत्तीसगढ़ के 13 बैगा मजदूरों को मिर्ची तोड़ाई का झांसा देकर अपने साथ ले गया। विचारे गरीब असहाय बैगा मजदूर  ठेकेदार के जाल में फंस गये। लेकिन वहां  इन मजदूरों से  भारी लोडिंग का काम कराया जाता था न खाना देते न मेहताना। ये सभी बैगा मजदूर छत्तीसगढ़ के कुकदूर थाना के पंडरीपानी निवासी हैं।

कवर्धा । महाराष्ट्र के सोलापुर में 45 दिनों तक ठेकेदार ने मजदूरों को बंधक बनाकर रखा था। बंधक बनाए गए 13 मजदूर सकुशल अपने घर लौटे है। मामले की जांच में महाराष्ट्र पुलिस जुटी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, एक ठेकेदार ने गांव में रहने वाले कुछ लोगो को काम दिलाने के बहाने अपने साथ महाराष्ट्र ले गया था। ठेकेदार ने मजदूरों को मिर्ची तोड़ाई का झांसा देकर अपने साथ ले गया।

वो भी इसके जाल में फंस गये। लेकिन वहां  उनसे भारी लोडिंग का काम कराया जाता था न खाना देते न मेहताना। करीब 13 मजदूरों बंधक बनाकर रखा था। सभी कुकदूर थाना के पंडरीपानी निवासी हैं। सभी बैगा मजदूर है।

मजदूरों ने इस बात की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने पुलिस की एक टीम को तुंरत भेजा। जिसके बाद पुलिस ने मौके में पहुंचकर सभी को बंधक मजदूरो सकुशल उनके घर पहुंचाया। अब महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच करेगी।