breaking news New

कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा खत, केंद्र सरकार के इन 11 मंत्रियों पर कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा खत, केंद्र सरकार के इन 11 मंत्रियों पर कार्रवाई की मांग की


कांग्रेस (Congress) ने ट्विटर को चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार के 11 मंत्रियों के खिलाफ मैनिपुलेटेड मीडिया (Manipulated Media) का टैग लगाने की मांग की है. कांग्रेस ने टूलकिट मामले में इन सभी मंत्रियों के ट्वीट को ट्विटर (Twitter) के लीगल डिपार्टमेंट को भेजकर कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस की लिस्ट में इन 11 मंत्रियों के नाम हैं शामिल

कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिन मंत्रियों की लिस्ट ट्विटर को भेजी है, उनमें पीयूष गोयल, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, रवि शंकर प्रसाद, प्रह्लाद जोशी, धर्मेन्द्र प्रधान, रमेश पोखरियाल निशंक, थावर चंद गहलोत, डॉ हर्षवर्धन, मुख्तार अब्बास नकवी और गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम शामिल हैं.

इससे पहले ट्विटर के दिल्ली और गुरुग्राम दफ्तर पर बीती रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पहुंची. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि नोटिस देने के लिए स्पेशल सेल वहां गई थी. दिल्ली पुलिस ने इसे रुटीन प्रक्रिया का हिस्सा बताया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि ये जानना जरुरी है कि आखिर वो कौन शख्स है जिसे नोटिस दिया जाए.

क्या है टूलकिट मामला?

 टूलकिट से जुड़ा ताजा विवाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) के आरोप से जुड़ा है. कुछ दिन पहले संबित पात्रा ने कांग्रेस पर टूलकिट इस्तेमाल कर बीजेपी और देश की छवि खराब करने का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट्स को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' की श्रेणी में डाल दिया. इसी बात पर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा और जवाब मांगा कि ऐसा लेबल लगाने के पीछे क्या आधार और क्या जानकारी है, इसे ट्विटर शेयर करे.