breaking news New

बाजारों में बेकाबू भीड़ से त्यौहारों में कोरोना को लेकर चिंता, सोशल डिस्टेसिंग तो दूर बिना मास्क के दिख रहे लोग

बाजारों में बेकाबू भीड़ से त्यौहारों में कोरोना को लेकर चिंता,  सोशल डिस्टेसिंग तो दूर बिना मास्क के दिख रहे लोग

 रायपुर। राजधानी के बाजारों में  त्यौहारों के मौके पर भारी भीड़ देखी जा रही है। ऐसे में घात लगाए बैठे कोरोना बीमारी उग्र रूप ले सकता है।हम देख रहे है कि नवरात्रि के बाद त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है।  त्यौहारी सीजन में मालवीय रोड , सदर बाजार , जय स्तंभ चौक सहित अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है.

 हिन्दुओं के सबसे बड़े त्योहार दीपावली को सिर्फ  दस दिन बचे है.  लेकिन बाजार में अभी से  पैर रखने तक की जगह नहीं है।   त्यौहारी भीड़  में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करना ही भूल गए हैं। लोगों द्वारा न ही  सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है और न ही  मास्क लगाया जा रहा है।  कोरोना की दूसरी लहर का खतरा का डर है।  

राजधानी सहित आसपास के क्षेत्रों में विशेषज्ञों ने कहा था कि लोगों ने यदि सतर्कता में कमी लाई तो कोरोना संक्रमण के खतरनाक होने में तनिक भी देरी नहीं लगेगी। लोगों की  लापरवाही के चलते हालत गंभीर हो सकते है। प्रदेश में  संक्रमण की रफ्तार जरूर  कम हुई  है लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है , इस बारे में लोगों को समझना होगा। लोग अपनी और अपने फैमली के बारे में सोचे।   विशेषज्ञों द्वारा  कोरोना की रफ्तार में फिर इजाफा होने की बात कही गई है  , लेकिन बाजार में लोगों की भीड़ देखने से लगता है कि लोगों में से कोरोना बीमारी का असर ख़त्म हो चूका है।  भीड़ से ऐसा लग रहा है कि कोरोना की दूसरी  लहर जल्द शुरू हो जाए ,विशेषज्ञों ने  त्योहारी से  पहले ही चेताया दिया था कि त्यौहारों में हावी हो सकती है . विशेषज्ञों ने कहा था कि कोरोना संक्रमितों की संख्या ठंड के कारण बढ़ने वाले प्रदूषण से  इजाफा हो सकता है।