वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा को लेकर राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की तारीफ़

वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा को लेकर राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की तारीफ़


नई दिल्ली। कांग्रेस के  पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पीएम  नरेंद्र मोदी की  सरकार की तारीफ की है। लॉकडाउन के दौरान देश के गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए मोदी  सरकार की आरे से वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की से राहुल गांधी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा है कि पहली बार इस सरकार ने सही कदम उठाया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'सरकार की ओर से वित्तीय सहायता पैकेज की, सही दिशा में पहला कदम है। भारत पर किसानों, दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, महिलाओं तथा बुज़ुर्गों का कर्ज है, जो इस लॉकडाउन में परेशानी का सामना कर रहे हैं।'

देशव्यापी ‘लॉकडाउन’ की वजह से लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हुई है। कारखाने और संयंत्र बंद होने से कई क्षेत्र में नौकरियां जाने की भी खबर है। वित्त मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि मनरेगा के तहत दैनिक मजदूरी 182 रुपये से बढ़कर 202 रुपये की गई है। इससे पांच करोड़ परिवारों को लाभ होगा।

 कोरोना वायरस से निपटने के लिए राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की खरीद के लिए वहां की जिला कलेक्टर को अपनी सांसद निधि से 2.66 करोड़ रुपये जारी करने का आग्रह किया है। गांधी ने अपने  आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी देते हुए बताया है।

चंद्र शेखर